वर्ल्ड आर्चरी यूथ चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश की बेटी ने जीता स्वर्ण, खेलमंत्री रिजिजू ने दी बधाई

8/25/2019 5:41:15 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश की तीरंदाजी अकादमी की रागिनी मार्को ने पंजाब के सुखबीर सिंह के साथ मिलकर मैड्रिड में चल रही वर्ल्ड आर्चरी यूथ चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। बता दें कि यह पदक मिश्रित जूनियर टीम इवेंट में आया है। सुखबीर सिंह और रागिनी मार्कू की भारतीय जोड़ी ने फाइनल में स्विट्जरलैंड की एंड्रिया वलारो और जेने हुंसपर्गर की जोड़ी को 152-147 से हराकर टूर्नामेंट का अपना दूसरा पदक हासिल किया।

दरअसल, रागिनी ने सुखबीर सिंह के साथ मिलकर प्रतियोगिता के कंपाउंड जूनियर मिक्स टीम इवेंट के फाइनल मुकाबले में 152 अंक हासिल किए। उन्होंने स्विट्जरलैंड (147) की टीम को 5 अंक पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रागिनी और सुखबीर की जोड़ी ने मैक्सिको की टीम को एक अंक के अंतर से हराया था। मैक्सिको की टीम ने 153 अंक जोड़े वहीं भारतीय टीम ने 154 अंक प्राप्त कर जीत हासिल की। इससे बाद क्वार्टरफाइनल में रशिया की टीम को 152 के मुकाबले 156 अंक हासिल कर हराया। इसके बाद भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में ईरान को 151 मुकाबले 154 अंक अर्जित कर हराया।

खेलमंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर दी बधाई

हमारे युवा तीरंदाजों ने हमें गौरवान्वित किया है। कंपाउंड जूनियर मिक्स्ड टीम श्रेणी में स्विट्जरलैंड पर 152-147 की जीत के बाद रागिनी मार्को और सुखबीर सिंह ने वर्ल्ड यूथ आर्चरी चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar