DGP Visit indore: ग्राउंड पर उतरेंगे सुधीर सक्सेना, किसी भी थाने पर पहुंचकर कर सकते है औचक निरीक्षण, क्राइम डाटा पर भी होगी चर्चा

4/26/2022 11:36:04 AM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर क्राइम कैपिटल (crime capital) न बने, इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग अलर्ट हो गया है। इंदौर और भोपाल में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू है। लिहाजा, प्रदेश के दोनों शहरों पर सरकार की नजर है। इसी के चलते मध्यप्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना (DGP Sudhir saxena) तीन दिवसीय इंदौर दौरे पर आ रहे हैं। एसपी के डीजीपी बनने के बाद सुधीर सक्सेना का इंदौर में यह पहला दौरा होगा। ऐसे में डीजीपी के दौरे को लेकर इंदौर पुलिस (indore police) ने तैयारियां कर रखी है। बताया जा रहा है कि डीजीपी सुधीर सक्सेना इंदौर (DGP Sudhir saxena indore) पहुंचने के बाद सबसे पहले पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम (crime) को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इसके साथ ही डीजीपी सुधीर सक्सेना (DGP Sudhir saxena) इंदौर के किसी भी थाने का औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

कमिश्नर अधिकारियों का एक समान होगा प्रजेंटेशन: पुलिस कमिश्नर

इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारि मिश्र (police commissioner harinarayan mishra) ने बताया कि मुख्य तौर कमिश्नर अधिकारियों का एक समान प्रजेंटेशन होगा। वहीं इंदौर के अपराधों, नवाचार और कानून व्यवस्था (law and order) और वर्तमान के अपराधों के रिकॉर्ड को लेकर पुलिस महानिदेशक समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि पीटीएस, आरपीटीएएस, बटालियन सहित पुलिस की अन्य इकाइयों के साथ बैठक होगी और पुलिस महानिदेशक समीक्षा करेंगे।

अपराधों की स्थिति और डेटा होगा चैक

वहीं उन्होंने बताया कि डीजीपी ग्राउंड स्तर से लेकर किसी भी थाने का औचक निरीक्षण कर अपराधों की स्थिति और डेटा की भी वो जांच कर सकते हैं। लिहाजा, हर थाने को निर्देशित किया गया है कि वो सभी जानकारी अपडेट रखे। ताकि आकस्मिक निरीक्षण के दौरान वो सही डेटा उप्लब्ध करा सके। वहीं इंदौर पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि इंदौर पुलिस हमेशा तैयार रहती है, क्योंकि आकस्मिक स्थिति के लिए पुलिस हमेशा तैयार रहती है और जब डीजीपी खुद मौजूद रहेंगे तो सभी को निर्देश भी गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News