MP Election: कमाल का है मंत्री जी का शपथ पत्र, 1983 में B.COM तो 1984 M.COM किया

11/13/2018 12:47:54 PM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल करवा दिया है। लेकिन अब उदयपुर और भोजपुर विधानसभा के उम्मीदवारों का नामांकन पत्र दोनों को मुसीबत में डाल सकता है। भोजपुर विधानसभा सीट से भाजपा के सुरेन्द्र पटवा और उदयपुरा से कांग्रेस के देवेन्द्र पटेल उम्मीदवार हैं। पटवा पर आरोप हैं कि उन्होंने 2013 विधानसभा चुनाव के दौरान 1983 में बीकॉम किया है, और इस बार के शपथ पत्र में उन्होंने हलफनामा दिया है कि, 1984 में इनका एमकॉम हुआ है।   

 

भोजपुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेन्द्र पटवा के खिलाफ दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने शिकायत दर्ज करायी है। जिसमें कहा गया है कि, पटवा ने नामांकन के साथ लगाए गए शपथ पत्र में अपने कर्ज़ और शिक्षा की गलत जानकारी दी है। निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द साहू और मान सिंह रघुवंशी ने कहा कि, सुरेन्द्र पटवा ने नामांकन पत्र के एक भाग में अपने ऊपर 34 और पत्नी पर सवा दो करोड़ का कर्ज़ दिखाया है। लेकिन इसी शपथ पत्र के दूसरे भाग में पटवा ने खुद पर 14 करोड़ और पत्नी के नाम कोई कर्ज़ नहीं बताया है। 

दोनो निर्दलीय प्रत्याशियों की शिकायत के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने पटवा के नामांकन पर फैसला रोक दिया। इस पर आज फैसला होगा। वहीं उदयपुरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र पटेल के खिलाफ यह शिकायत है कि, उन्होंने शपथ पत्र में कम मुल्य के टिकट लगाए हैं। शपथ पत्र के हर पन्ने पर नोटरी एडवोकेट के प्रमाणीकरण हस्ताक्षर भी नहीं हैं। इस पर भाजपा ने आपत्ती जताई थी। इसके बाद यहां भी रिटर्निंग अॉफिसर आज फैसला सुनाएंगे।
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar