MP Election: BJP की बड़ी कार्रवाई, 53 बागियों को पार्टी से निष्कासित किया

11/15/2018 11:09:38 AM

भोपाल: बीजेपी में टिकट कटने के कारण बागी हुए नेताओं को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। भाजपा ने करीब 53 बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। जिसमें पूर्व मंत्री सरताज सिंह, रामकृष्ण कुष्मारिया, नरेन्द्र कुशवाह, समीक्षा गुप्ता प्रमुख हैं। ये सभी नेता अपनी पार्टी के खिलाफ ही चुनाव में खड़े हो चुके हैं। पार्टी ने इन्हें मनाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वे नहीं माने और पार्टी ने इन्हें निष्कासित कर दिया।

भाजपा में टिकट वितरण के बाद से ही पार्टी के कुछ नेताओं में नाराजगी का माहौल है। पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन तक इन बागी नेताओं को मनाने की पूरी कोशिश की लेकिन कुछ नेता ही माने और कुछ ने तो सीधे ही मना कर दिया। पूर्व सांसद कुसमारिया को बीजेपी उपाध्यक्ष प्रभात झा मनाने के लिए उनके घर पहुंचे लेकिन वे उनसे नहीं मिल पाए। 

बता दें कि, कुसमारिया ने दो जगह दमोह और पथरिया से नामांकन दाखिल किया है। वे बुंदेलखंड क्षेत्र में कुर्मी वर्ग के लिए बड़े नेता माने जाते हैं। इनके अलावा भिंड से भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह भी सपा के टिकट पर चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सरताज सिंह कांग्रेस की टिकट पर होशंगाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं। विधानसाभा चुनावों में अब कुछ ही दिन बचे हैं। बीजेपी के खिलाफ उसके 53 नेताओं का बागी होना कहीं न कहीं पार्टी के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकता है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar