MP Election: कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, 'बुंदेलखंड पैकेज में 3760 करोड़ का घोटाला हुआ'

11/22/2018 6:24:46 PM

भोपाल: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। सुरजेवाला ने कहा कि जो पैकेज बुंदेलखंड को पिछड़ेपन से उबारने के लिए कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार ने मध्यप्रदेश सरकार को दिया था। उस पैकेज से भाजपा नेताओं व मंत्रियों ने खूब चांदी लूटी और उसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया। उस वक्त हमारी सरकार ने 3760 करोड़ रुपए प्रदेश की शिवराज सरकार को दिए थे।

सुरजेवाला ने कहा कि शिवराज सरकार की यह पहचान बन गई है कि वह भ्रष्टाचार उजागर करने वाले शख्स को सबसे पहले डुबोने की कोशिस करती है। जिस प्रकार ई-टेंडरिंग घोटाले में प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी को रास्ते से हटाया गया। उसी प्रकार बुदेलखंड पैकेज में भी भ्रष्टाचार उजागर करने वाले जिम्मेदार प्रमुख सचिव अश्विनी राय को घोटाला उजागर करने का दंड भोगना पड़ा।
 

 

 

इस बड़े भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए शिवराज सरकार ने ईकोनॉमिक अॉफेंस विंग से जांच ना करवा कर पहला षड़यंत्र किया और इसे पब्लिक हेल्थ इंजीनियर के अधिकारियों से जांच करवाने का निर्णय लिया। इसके बाद सुरजेवाला ने कहा कि मामा सरकार का एक और कमाल देखिए बुदेलखंड पैकेज में हुए भ्रष्टाचार की पुनर्जांच उसी अधिकारी से करवाने का आदेश दे डाला जो खुद दोषी पाया गया। इसे कहते हैं, ‘बिल्ली को दूध की रखवाली पर बैठाना’।

इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित बुदेलखंड स्पेशल पैकेज से संबंधित सभी मंत्रियों की जांच करवाएगी। दोषियों की जगह जेल की सलाखों के पीछे होगी। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar