MP Election: EC का ऐतहासिक फैसला, AAP प्रत्याशी को दोबारा दिया नामांकन भरने का मौका

11/12/2018 12:21:14 PM

शाजापुर: प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयोग ने एतिहासिक फैसला लिया है। विधानसभा चुनाव में पहली बार ऐसा होने जा रहा है, कि जब किसी प्रत्याशी को नामांकन फॉर्म भरने का एक और मौका दिया जा रहा हो। बीते दिनों कालापीपल विधानसभा से किन्ही कारणों से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी का पर्चा नहीं भरने दिया गया था। इस मामले में चुनाव आयोग ने महत्वपूर्ण व एतिहासिक फैसला सुनाते हुए आप प्रत्याशी को 12 नवंबर को पर्चा भरने का एक और मौका दिया है।



इस मामले में शाजापुर रिटर्निंग ऑफिसर के अॉफिस से एक पत्र 'आप' प्रत्याशी के नाम जारी किया गया है। चुनाव आयोग ने शाजापुर जिले के कालापीपल विधानसभा से 'आप' के प्रत्याशी माखन सिंह को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय दिया है। 



'आप' पार्टी के ऋषि परमार के अनुसार नामांकन जमा करने के लिए 9 नवंबर को दोपहर तीन बजे तक का समय दिया गया था। आप प्रत्याशी द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया था कि, तय समय पर पहुंचने के बाद भी रिटर्निंग ऑफिसर व शुजालपुर एसडीएम पार्थ जायसवाल ने फॉर्म लेने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद आप के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar