MP Election: जानें वोटिंग से पहले किसने की कितनी जनसभाएं

11/27/2018 4:44:37 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश का ताज अपने सिर सजाने इस बीजेपी ने जहां अभूतपूर्व जोर लगाया है, वहीं कांग्रेस के दिग्गजों ने भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दोनों ही दलों के अध्यक्षों से लेकर प्रदेश के आला नेताओं तक ने कल शाम चुनाव प्रचार समाप्त होने तक समूचा प्रदेश नाप लिया। चुनाव प्रचार में PM मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कई केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पार्टी की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दम दिखाया।



इस बार का विधानसभा चुनाव आमने-सामने संपर्क के अलावा दिग्गजों के पहली बार सोशल मीडिया पर भी जनता से जुड़े रहने के लिए याद रखा जाएगा। सभी दिग्गजों के कार्यक्रमों का फेसबुक और ट्विटर पर लाइव टेलीकॉस्ट हुआ, जिससे दूरदराज के लोग घर बैठे भी नेताओं की बात सुन सके।


इन दिग्गजों ने की इतनी सभाएं

नेता  पार्टी जनसभाएं
नरेंद्र मोदी  बीजेपी 10
अमित शाह बीजेपी 27
शिवराज सिंह चौहान बीजेपी 154
राहुल गांधी कांग्रेस 30
कमलनाथ कांग्रेस 61
ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस 120


इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, उमा भारती और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भी विभिन्न स्थानों पर प्रचार की कमान संभालते नजर आए। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष डॉ भूपेंद्र गुप्ता के मुताबिक कांग्रेस के दिग्गज भी प्रचार में पीछे नहीं रहे। 


 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी करीब 42 जिलों में संपर्क के लिए पहुंचे। दोनों दलों का आला नेतृत्व इन दिनों प्रदेश में प्रेस से भी मुखातिब हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन के अलावा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद इसी श्रेणी में शामिल रहे।   

suman

This news is suman