शीतलहर की चपेट में MP, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

12/27/2018 10:42:03 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और पूरे प्रदेश में शीतलहर चल रही है। जिससे जन जीवन प्रभावित हो रहा है। मौसिम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान एक दर्जन से अधिक स्थानों पर शीतलहर चलने की चेतावनी दी है। 

 वहीं, भोपाल में बुधवार को भी दिन के पहर में ठंड से मामूली रुप से राहत रही। लेकिन शाम छह बजे के बाद से ठंड ने धीरे-धीरे असर दिखाना शुरु कर दिया। यह स्थिति पिछले तीन दिनों से बनी हुई है। दिन के पहर में हल्की ठंड महसूस की जाती है और शाम ढलते ही ठंड का असर बढ़ने लगता है। यहां अगले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 11 डिग्री तक बने रहने की उम्मीद है।

 

राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से में आने वाले कई स्थानों के अलावा ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, डिंडौरी और मंडला जिले में कहीं-कहीं शीतलहर चलने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी हिस्से में आने वाले मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, अनूपपुर और दक्षिणी हिस्से में आने वाले बालाघाट और डिंडौरी में कोहरा बने रहने की संभावना है।


 

राज्य के खजुराहो, दतिया और वनांचलन क्षेत्र में आने वाले मंडला जिले में बीते कल जनजीवन शीतलहर के प्रभाव से गुजरा। मौसम वैज्ञानिकों ने उम्मीद जतायी है कि इऩ क्षेत्रों में फिलहाल दो दिन तक शीतलहर से राहत मिलने के आसार नही है।

suman

This news is suman