MP Journalist Union: पत्रकारों के कल्याण के लिए कटिबद्ध है शिवराज सरकार: मंत्री भारत सिंह कुशवाह

5/30/2022 12:07:15 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि पत्रकारगणों की सरकार से जो अपेक्षाएं हैं, उन्हें सीएम शिवराज सिंह चौहान के ध्यान में लाकर पूरा कराने के हर संभव प्रयास किए जायेंगे। मंत्री भारत सिंह, मध्यप्रदेश पत्रकार संघ के 30वें स्थापना दिवस के मौके पर ग्वालियर में आयोजित प्रांतीय अधिवेशन एवं पत्रकार सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीजेपी सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने की। 

पत्रकारों के कल्याण के लिए कटिबद्ध है सरकार: मंत्री भारत सिंह

राज्य मंत्री भारत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिये कटिबद्ध है। सरकार ने पत्रकारों को दी जाने वाली श्रृद्धा निधि के लिये आयु सीमा घटाकर 62 वर्ष से 60 वर्ष कर दी है। कोरोना काल में जिन पत्रकारगणों को हमने खोया है, उनके परिजनों को भी सरकार ने हर संभव आर्थिक मदद दी है। उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री ने कहा कि पत्रकार विपरीत परिस्थिति में भी सटीक जानकारी जनता तक पहुंचाते हैं। कोरोना संकट के समय भी मीडिया ने इसे साबित करके दिखाया। पत्रकारों के हितों का ध्यान रखना सरकार के साथ समाज की भी जिम्मेदारी है। प्रदेश सरकार इसका बखूबी ढ़ंग से निर्वहन कर रही है। 

PunjabKesari

संघर्ष का पर्याय है पत्रकार: विवेक शेजवलकर

बीजेपी सांसद विवेक शेजवलकर ने कहा कि पत्रकार शब्द अपने आप में संघर्ष का पर्याय है। पत्रकार अपनों से, दूसरों से व खुद से संघर्ष कर अपने दायित्व का निर्वहन करता है। कोरोना काल में जब सारे काम बंद हो गए थे ऐसे विपरीत हालात में भी मीडिया का काम जारी रहा।

PunjabKesari

पत्रकारों के कल्याण के लिये हुए हैं कई काम: जय सिंह कुशवाह 

लघु उद्योग विकास निगम की अध्यक्ष इमरती देवी ने कहा कि पत्रकारों द्वारा लिखी गई बात पर जनता विश्वास करती है। इसलिए पत्रकारों की जिम्मेदारी है कि वह सच्चाई का पता लगाने के बाद ही अपनी खबर लिखें, जिससे जनता का भरोसा न टूटे। कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि पत्रकारगण सरकार एवं जनता के बीच सेतु व सामंजस्य का कार्य करते हैं। इसलिए इनकी जिम्मेदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है। साडा पूर्व अध्यक्ष जयसिंह कुशवाह ने कहा कि संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने पत्रकारों के कल्याण के लिये कई काम किए हैं। उम्मीद है यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

PunjabKesari

प्रोग्राम में अतिथियों पत्रकारों का सम्मान 

वहीं अपर संचालक जनसंपर्क जीएस मौर्य ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं के समाधान में जनसंपर्क विभाग हर संभव सहयोग के लिये तत्पर है। उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की कि पत्रकारगण भी जनहित से जुड़ी योजनाओं के प्रचार-प्रसार में हमेशा की तरह सहयोग करते रहेंगे। कार्यक्रम में सुरेश सम्राट, सुरेश डण्डौतिया व सुरेश शर्मा सहित अन्य पत्रकारों ने भी विचार व्यक्त किए। आरंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समारोह में अतिथियों ने प्रदेश भर के पत्रकारों का सम्मान किया।

PunjabKesari

ये रहे उपस्थित 

बाल भवन में आयोजित एमपी पत्रकार संघ के प्रांतीय अधिवेशन में लघु उद्योग विकास निगम की अध्यक्ष इमरती देवी, कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार, साडा पूर्व अध्यक्ष जय सिंह कुशवाह, अपर संचालक जनसंपर्क जीएस मौर्य, एमपी पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र माथुर, संस्थापक महासचिव राजेश शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार डॉ. सुरेश सम्राट और प्रेस क्लब के पदाधिकारी सुरेश शर्मा मंचासीन थे। कार्यक्रम में प्रदेश के 23 जिलों से आए मध्यप्रदेश पत्रकार संघ के प्रतिनिधियों व पदाधिकारियों ने भाग लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News