25 मार्च को MP को मिल सकती है नई सरकार, 27 मार्च को आ सकता है अंतरिम बजट

3/22/2020 11:12:14 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में मार्च के आखिरी सप्ताह में नई सरकार का गठन हो सकता है। भारतीय जनता पार्टी 24 मार्च को सरकार गठन के लिए राज्यपाल लालजी टंडन के पास अपना दावा पेश कर सकती है। वहीं इससे पहले 23 मार्च यानी सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होने की संभावना है। इस बैठक के बाद मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इससे पर्दा उठ जाएगा। पूरी संभावना है कि शिवराज सिंह चौहान बीजेपी विधायक दल के नेता चुने जाएं।

वहीं इस बात की काफी संभावना है कि 25 मार्च को मध्य प्रदेश में नई सरकार के मुख्यमंत्री पद और गोपनियता की शपथ ले लेंगे। इसके बाद 27 मार्च को मध्य प्रदेश का अंतरिम बजट पेश किया जा सकता है। अंतरिम बजट 70 से 80 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है। यह बजट अप्रैल, मई और जून महीने के लिए होगा। इसके बाद जुलाई में नई सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी।

कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार सिर्फ 15 महीने ही चल सकी। ज्योतिरादित्य समर्थक 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई थी। कमलनाथ ने बीते शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इसके अगले ही दिन यानी शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में कांग्रेस के सभी 22 बागी पूर्व विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था।

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन सभी पूर्व विधायकों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। बीते 11 मार्च को ज्योतिरादित्य​ सिंधिया ने भी कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। वह मध्य प्रदेश के भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार भी हैं। मध्य प्रदेश में आगामी 26 मार्च को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होने हैं।

 

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh