MP के मंत्रियों और विधायकों को देना होगा संपत्ति का ब्यौरा, सरकार भरवाएगी संकल्प पत्र

11/8/2019 4:54:35 PM

भोपाल: कमलनाथ सरकार अपना एक और वचन पूरा करने जा रही है। अब कमलनाथ सरकार के मंत्री और विधायक अपनी संपत्ति का ब्यौरा जनता को देगें। उन्हें अब अपनी कमाई और संपत्ति का पूरा लेखा-जोखा संकल्प पत्र के जरिए जनता के सामने रखना होगा। 



वचन-पत्र में किया था वादा
कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कहा था कि जनप्रतिनिधियों को साल में एक बार अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करना होगा। सरकार के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग संकल्प पत्र का प्रारुप तैयार कर रहा है, जो कि संभवता विधानसभा के शीतकालीन सत्र तक बनकर तैयार हो जाएगा। संपत्ति का ब्यौरा देना अपनी इच्छा के अनुसार होगा या अनिवार्य होगा, इस पर फैसला सीएम कमलनाथ जल्द करेंगे।



फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत और भाजपा ने की ये मांग
कमलनाथ के खेल मंत्री जीतू पटवारी सीएम के इस फैसले की तारिफ की और इसे नई पहल बताया।संपत्ति का ब्यौरा देना हमारा दायित्व और कर्तव्य है। मुख्यमंत्री कमनलाथ का फैसला है कि सार्वजनिक जीवन में जिम्मेदार पद पर बैठे नेताओं का चरित्र, कार्यशाली पारदर्शी होनी चाहिए।



वही भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि, राजनीति में पारदर्शिता और शुचिता का हम स्वागत करते हैं। लेकिन यह कोई कांग्रेस की नई पहल नहीं है इससे पहले शिवराज कार्य काल में भी ऐसा हो चुका है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि 11 महीने में किस मंत्री और विधायक ने तबादलों से कितना कमाया, ये जानकारी भी सार्वजनिक की जाए। मुख्यमंत्री निवास से जुड़े लोगों के यहां छापे पड़े तो बेनामी संपत्ति कहां से आई। इस बात का ब्यौरा भी दें।

meena

This news is Edited By meena