MP में शहीदों को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि, निकाला गया कैंडल मार्च

2/17/2019 3:30:08 PM

भोपाल: पुलवामा आंतकी हमला में शहीद हुए सपूतों की अंतिम विदाई के बाद सारे देश की आंखे नम है। हर कोई इस दुख की घड़ी में शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है। मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और कैंडल मार्च निकाले गए।

नसरुलागंज
जिले के साथ लाडकुई में कांग्रेस कार्यालय में मौन धारण के साथ कई स्थानों पर ग्रामीणो ने कैंडल मार्च निकाला और पाकिस्तान का पुतला फूंका। शाम को शहीद स्तंभ एवं दुर्गा मंदिर चौराहा पर अमर शहीदों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी। लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए । इस दौरान नागरिकों द्ववारा मौन धारण कर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।



अशोक नगर
जिले के किरौला ग्रामवासियों ने आंतकी हमले की कड़ी निदा की है। उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों के साथ सारे काम छोड़कर दो और पाकिस्तान को तोड़ दो के नारों के साथ  देश के महामहिम राष्ट्रपति एंव प्रधानमंत्री के नाम से मुंगाबली अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

मुरैना
जिले में शनिवार को मासूम बच्चों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि बच्चों ने शहर में रैली निकालकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए ।मासूम बच्चे प्रधानमंत्री के नाम की चिट्ठी कलेक्टर साहिब को देने उनके बंगले पर पहुंचे। लेकिन काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी कलेक्टर साहिब नही आई तो बच्चे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लागते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां डिप्टी कलेक्टर को पत्र सौपा गया।


उज्जैन
जिले के लोगों ने शनिवार को सिटी प्रेस क्लब के आह्वान पर जन आक्रोश रैली निकाली पूरा शहर आतंकवाद की घटना के खिलाफ सड़क पर आ गया। क्या बूढ़े और क्या बच्चे,महिलाएं और दिव्यांगों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठन इस घटना की खिलाफत करने और आतंक के गढ़ पाकिस्तान को नेस्तनाबूद करने का संकल्प करने की मांग को लेकर रैली में शामिल हुए। हजारों की संख्या में लोगों ने इस दौरान शहीद पार्क से टावर चौक तक रैली निकाली और पुलवामा की आतंकी हमला की निंदा करते हुए इस हमले में मारे गए जवानों को मानव श्रृंखला बनाकर श्रद्धांजलि दी और उनकी शहादत को सलाम किया।



सागर
जिले की ढाना पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर वीणा विश्वकर्मा ने अमर शहीदों की श्रद्धांजलि में एक गीत प्रस्तुत किया है।

सिवनी
मसीह समाज ने सिवनी चर्च के सामने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कैंडल जलाई और  श्रद्धांजलि दी। इस समाज की मांग है कि शहीदों के परिवार का पालन पोषण एक सदस्य को नौकरी और पर्याप्त मुआवजा दिया जाना चाहिए। उन्होंने समाज को मिल जुल कर रहने की बात कही।  

 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR