तमिलनाडु में हुए धर्मांतरण का MP में विरोध, रीवा में ABVP ने फूंका एम.के. स्टालिन का पुतला

2/21/2022 10:15:24 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): रीवा शहर के कॉलेज चौराहे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एकत्र होकर तमिलनाडु राज्य में चल रहे धर्मांतरण का विरोध-प्रदर्शन किया है। आरोप लगाया कि तमिलनाडु सरकार की सह पर बीते दिनों 17 वर्षीय छात्रा लावण्या को धर्मांतरण के लिए प्रेशराइज किया गया था जिसके बाद उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। जब अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने तमिलनाडु में जाकर विरोध जताया तो सरकार के इशारे पर उन्हें हिरासत में ले गया। नतीजन निधि त्रिपाठी 15 दिन से तमिलनाडु की जेल में बंद है। जिसका अभाविप ने सोमवार को देशभर में खुलकर विरोध भी किया है।

PunjabKesari

रीवा में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन का पु​तला दहन से पहले सभा में छात्र और छात्राओं के समूह ने लावण्या को न्याय दो के जमकर नारे लगाए और कहा कि धर्मांतरण कराने वाली मिशनरी स्कूल पर कार्रवाई हो साथ ही अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी को रिहा किया जाए। साथ ही तीन दिन के लिए आंदोलन का आगाज भी किया है।

रीवा अभाविप के नगरमंत्री आशुतोष ने बताया कि धर्मांतरण के विरोध में देशभर में ​तीन दिन के लिए आंदोलन किया जा रहा है। पहले दिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन का पुतला फूंगा गया है। जबकि दूसरे दिन यूर्निवसिटी में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसी तरह तीसरे दिन महाविद्यालय और विद्यालय में हो रहे धर्मांतरण को रोकने व मिशनरी स्कूल बंद कराने को लेकर विरोध जताया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News