MP के ऊर्जा मंत्री बोले- अगर सरकार के खर्चे बढ़े, तो बिजली और बढ़ेंगे बिजली का दाम

1/21/2021 6:03:46 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): लॉकडाउन के बाद मंहगाई की मार झेल रहे प्रदेश वासियों को एक बड़ा झटका लगने वाला है। मध्य प्रदेश में जल्द ही बिजली के दामों में बढ़ौतरी हो सकती है। इसके संकते आज इंदौर दौरे पर पहुंचे उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दिए हैं। इंदौर में उर्जा मंत्री ने कहा है कि यदि खर्चे बढ़ते हैं तो बिजली की दरों में वृद्धि हो सकती है। इंदौर पहुंचे उर्जा मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिजली दर बढ़ाने के लिए किसी भी प्रकार के प्रस्ताव की जानकारी मुझे नहीं है, लेकिन यदि खर्चे बढ़ते हैं तो बिजली की दर में भी वृद्धि होगी। हम कोशिश कर रहे हैं कि खर्चे कम हो जिससे आमजन को सस्ती बिजली उपलब्ध हो सके।



वहीं उन्होंने कहा कि देश में मध्य प्रदेश पहला देश है जो कि सब्सिडी की राशि किसानों के खाते में डालने का प्रयोग कर रहा है यदि यह प्रयोग सफल रहता है तो उसे पूरे प्रदेश में विस्तार किया जाएगा। हम दिल्ली से सस्ती बिजली मध्यप्रदेश में दे रहे हैं आयकर दाता को हमने योजना से बाहर निकाला है। बिजली कंपनी के निजीकरण को लेकर उर्जा मंत्री ने कहा कि जो जनहित का फैसला होगा वह सर्वसम्मति से लिया जाएगा।



वहीं ई व्हीकल की संख्या बढ़ाए जाने पर कहा कि जो चीज सस्ती मिलेगी वह हम जरूर लेंगे। इंदौर में खाद्य विभाग का घोटाला उजागर होने पर उर्जा मंत्री ने कहा कि यहां पर जो कार्रवाई की गई वह सटीक कार्रवाई है जो यह कहते थे कि भारतीय जनता पार्टी के लोग माल डकार रहे हैं। उनके फोटो सामने आ गए हैं ऐसी घटनाओं पर हमारी सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है।

meena

This news is meena