MP STF पुलिस की बड़ी कामयाबी, लाखों के नकली नोट के साथ 3 युवक गिरफ्तार, बाजार में खपाने की थी तैयारी

3/5/2020 4:58:54 PM

भोपाल: केंद्र सरकार ने नोटबंदी के बाद नए नोट जारी करते हुए दावा किया था कि इससे नकली नोट बनाने वालों की कमर टूट जाएगी, इसके बावजूद लगातर नकली नोटों की खेप पकड़े जाने की खबरें सामने आ रही हैं। मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस ने नकली नोट को बाजार में खपाने की कोशिश कर रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

वहीं एसटीएफ एसपी गीतेश गर्ग ने बताया कि उज्जैन एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि एक युवक नानाखेड़ा इलाके में नकली नोट को खपाने की कोशिश कर रहा है। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ ने नानाखेड़ा इलाके से रवि नाम के एक युवक को हिरासत में लिया। युवक के पास से 50 हजार रुपये बरामद किए गए।

वहीं जांच करने पर पता चला कि सभी नोट नकली है। ये सभी 500-500 रुपये के नकली नोट थे। युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने गिरोह में सेंधवा निवासी दो और युवकों शाकिर और आदिल के बारे में बताया। रवि ने बताया कि शाकिर और आदिल ने उसे नकली नोट चलाने के लिए दिए हैं। रवि ने बताया कि नकली नोट खपाने के बदले में उसे 10 प्रतिशत कमीशन मिलता था।

वहीं पकड़े गए युवक की जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने सेंधवा से शाकिर और आदिल को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के वक्त दोनों युवकों के पास से एसटीएफ ने 3 लाख रुपये के नकली नोट भी जब्त किए। शाकिर और आदिल के पास से जब्त किए गए नकली नोट भी 500 रुपये के हैं। इनमें से कुछ तो अलग-अलग सीरीज के हैं और कुछ एक ही सीरीज के हैं।

एसटीएफ ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। गिरफ्तार युवकों से अब ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन्होंने नकली नोट खुद छापे थे या किसी और ने और इन्हें ये नोट सप्लाई कर बाजार में खपाने के लिए भेजे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News