Video: MP में 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' रीलिज, कहीं रही शांति तो कहीं हुआ विरोध

1/12/2019 6:44:35 PM

भोपाल: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित मूवी द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर शुक्रवार को देश भर सहित मध्यप्रदेश में भी रीलिज हो गई। फिल्म का पहला पोस्टर सामने आते ही तनाव की स्थिति बनी हुई थी। वहीं मध्यप्रदेश में कहीं शांतिपूर्ण तो कहीं विवाद के बाद भी फिल्म रीलिज हो गई।



इंदौर
द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म देखने के लिए इंदौर में बड़ी संख्या में  कार्यकर्ता थिएटर में पहुंच गए। यहां कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले वन्देमातरम गाया और फिर फिल्म देखने के लिए जाने लगे। लेकिन बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। जहां पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा रोकने पर कार्यकर्ताओं ने पुलिस जवानो से धक्कामुक्की कर नारेबाजी कर दी। फिल्म देखने आये कार्यकर्ताओं ने मॉल में जमकर हंगामा मचाया। कार्यकर्ताओं का दावा था कि उन्होंने फिल्म देखने के लिए टिकट लिया है। लेकिन सभी कार्यकर्ताओं का टिकट एक ही व्यक्ति के पास होने की वजह से हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई।



उज्जैन
जिले में फिल्म की रीलिजिंग को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। फिल्म का पहला शो पीवीआर में शुरू हुआ। हालांकि इस फिल्म को देखने के लिए महज 20 से 25 दर्शक ही पहुंचे, जबकि पुलिस द्वारा दर्शकों की सुरक्षा के लिए 40 पुलिसकर्मी-अधिकारियों केअलावा वज्र और वरुण वाहनों को भी तैनात कर दिया गया था। हालांकि मैनेजर का कहना है कि फिल्म का विरोध अभी तक किसी ने नहीं किया है।वहीं भारी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए फिल्म देखने आए परिजनों ने विवाद की आशंका के चलते वापस लौटना ही उचित समझा। उनका कहना था कि बच्चों को ऐसे माहौल में छोड़कर नहीं जा सकते, फिर कभी फिल्म देख लेंगे।



मंडला
यहां भी युवक कांग्रेस ने द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म का विरोध किया। किंगफ़िशर मल्टीप्लेक्स पहुंचकर युवक कांग्रेस के करीब 50 कार्यकर्ताओं ने शो रुकवा दिया। इस दौरान युवक कांग्रेस ने जमकर नारेबाजी की। द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म के पोस्टर फाड़े। और पोस्टर में आग लगा दी। इस दौरान मल्टीप्लेक्स में भारी भगदड़ मच गई। मल्टीप्लेक्स संचालक की समझदारी से मामला शांत किया गया और तत्काल पुलिस को फोन करके बुलाया गया। युवक कांग्रेस ने मल्टीप्लेक्स संचालक को फिल्म न प्रसारित करने की चेतावनी दी। युवक कांग्रेस का कहना है कि इस फिल्म के जरिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। यहीं वजह है कि इस मूवी का कांग्रेस विरोध कर रही है। 

 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR