Video: PM मोदी की अपील पर एकजुट हुआ MP, शिवराज, सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय समेत कई दिगग्जों ने जलाए द

4/6/2020 3:08:49 PM

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए कोरोना वायरस के अंधेरे के खिलाफ जंग में दिये, मोमबत्ती, टॉर्च और फोन की फ्लैश लाइट जगाकर सारे देश ने एकजुटता का सन्देश दिया। पीएम की इस अपील पर सहमति जताते हुए मध्य प्रदेश के कई राजनेताओं और जनता ने हिस्सा लिया। इस मुहिम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरोत्तम मिश्रा, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों और प्रदेश की जनता ने हिस्सा लिया।

शिवराज सिंह ने अपने परिवार समेत जलाए दिए
सीएम शिवराज सिंह ने रात 9 बजे अपने परिवार के साथ रोशनी के दिए जलाए और कहा कि आज दीये जलाकर हम अंधकार पर प्रकाश की जीत को स्थापित करेंगे, पर इसके साथ अपनी सुरक्षा का ध्यान भी रखेंगे। सैनीटाइजर के तुरंत उपयोग के बाद आग के आस पास जाने से बचेंगे। किसी भी तरीक़े के रॉकट/पटाखे आदि का इस्तमाल ना कर खेतों में खड़ी फसलों को भी सुरक्षित रखेंगे।


डबरा
पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने अपने निज निवास पर परिवार के साथ कोरोनावायरस को हराने के लिए 9 मिनट के लिए दीप प्रज्वलित किया गया इस दौरान अनेक भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

इंदौर
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने परिवार के साथ अपने घर की बालकनी में जलाए दीपक और महामृत्युंजय मन्त्र का किया जाप।



ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में भी लोगों ने दिए जलाकर कोरोना के खिलाफ इस जंग में सहयोग किया।
गुना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज 9:00 बजे से 9: बज कर 9 मिनट तक गुना के लोगों ने मोमबत्तियां दीपक और मोबाइल की फ्लैश लाइट करने के साथ-साथ रोशनी और आतिशबाजी भी चलाई।



अशोकनगर
अशोकनगर के लोगों ने दीप जलाकर सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन किया। लोगों ने अपने घरों की सभी घरों की लाईटे बंद कर दीपक जलाएं। इस समय सारे नगरवासियों ने भारत माता के जयकारे भी लगाए। हालांकि कुछ लोगों ने जोश के साथ पटाखे भी चलाए हालांकि पीएम मोदी ने ऐसा नहीं कहा था।

लटेरी
लटेरी में भी पीएम मोदी की अपील का असर देखने को मिला लटेरीवासियों ने रात नौ बजे घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। इस दौरान लोग अपने घरों की बिजली बंद रखीं गई। समूचे नगर की गलियां दीए के उजालों से जगमगा गई। जहां तक नज़र गई हर छत, हर बालकनी सहित मकानों के दरबाजे के आगे बस हजारों दीपक जलते नजर आए।

सिवनी
सिवनी जिले के कलेक्टर ने भी मोबाइल की फ्लैश टार्च से पीएम मोदी की अपील पर लाईट जलाई और l love indi लिखा। इस दौरान कलेक्टर sp ने पुलिस कर्मियों के साथ हाइवे पर मोबाइल टार्च से रोशनी की और पुलिस कंट्रोल रूम सिवनी में पुलिस के जवानों की हौसला अफजाई की।
आपकों बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपील की थी कि हर देशवासी पांच अप्रैल को रात नौ बजे घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। इस दौरान लोग अपने घरों की बिजली बंद रखेंगे। प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील भी की थी।

meena

This news is Edited By meena