MPPSC ने ADPO परीक्षा में पूछा ऐसा सवाल कि मच गया बवाल, कांग्रेस ने जताया ऐतराज

12/22/2022 3:23:26 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग यानि एमपीपीएससी की रविवार को सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी की परीक्षा हुई। इसमें पूछे गए एक प्रश्न को लेकर विवाद हो रहा है। हालांकि प्रश्न में प्रथम दृष्टया कुछ भी विवादास्पद नहीं है, लेकिन प्रश्न राजनीतिक होने के कारण इस पर विवाद हो रहा है। आयोग ने विवाद पर कहा कि प्रश्न पत्र गोपनीय प्रक्रिया है।  ऐसे में आयोग को भी प्रश्नों की जानकारी नहीं होती। अगर किसी को आपत्ति हो तो वो नियमानुसार दर्ज करा सकते हैं जिसका निराकरण विषय विशेषज्ञ करेंगे।

PunjabKesari

पीएससी ने एडीपीओ परीक्षा में प्रश्न पूछा कि कांग्रेस की इंदौर शाखा के पहले अध्यक्ष कौन थे? ऐसे में कांग्रेस ने आपत्ति जताई कि आयोग इस तरह के सवाल पूछकर अभ्यर्थियों के सामान्य ज्ञान की परीक्षा ले रहा है या कांग्रेस ज्ञान की। इसका सही जवाब अर्जुन लाल सेठी है। पेपर के बाद अभ्यर्थियों सवाल को लेकर जब अभ्यर्थियों ने जानकारी जुटाना शुरू की तो मामला कांग्रेस नेताओं तक पंहुचा। यहां हैरानी वाली बात यह रही कि शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल सहित अन्य कांग्रेसियों को भी यह नहीं पता था कि इंदौर शहर कांग्रेस का पहला अध्यक्ष कौन था। इसके बाद कांग्रेसियों ने सवाल उठाया कि आयोग सामान्य ज्ञान की बजाए कांग्रेस से जुड़ा सवाल क्यों पूछ रहा है। इस पर आयोग का कहना है कि प्रश्न पत्र का मामला बिल्कुल गोपनीय प्रक्रिया है और प्रश्नों की जानकारी आयोग को भी नहीं होती। अगर किसी सवाल को लेकर कोई आपत्ति है तो वो नियमानुसार दर्ज कराई जा सकती है।

PunjabKesari

बता देंगे पीएससी के हर परीक्षा के बाद एक निर्धारित अवधि तक आयोग दावे आपत्ति आमंत्रित करता है। किसी प्रश्नों को लेकर अगर कोई आशंका या आपत्ति है तो अभ्यर्थी उसे आयोग के समक्ष दर्ज करा सकता है। आयोग इन तमाम दावे आपत्तियों को विषय विशेषज्ञों के समक्ष रखेगा और फिर उसका निराकरण किया जाएगा। आयोग ने एडीपीओ परीक्षा की प्रावधिक आंसर शीट सोमवार शाम जारी कर दी है। साथ ही दावे-आपत्ति के लिए आयोग ने 7 दिन का समय दिया है। आयोग सभी आपत्तियों के निराकरण के बाद अंतिम आंसर शीट जारी करेगा और उसी फाइनल आंसर शीट के आधार पर मूल्यांकन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News