सांसद, विधायक सभी हुए एकमत- इंदौर में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया जाए

5/14/2020 7:47:37 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश के सांसद, विधायक और सभी जनप्रतिनिधियों की गुरुवार को बैठक में इस बात पर सहमति बन गई है कि इंदौर में पूरे मई महीने लॉकडाउन रहना चाहिए। सभी ने इस पर सहमति जताई कि अभी पॉजीटिव मरीज आने के चलते लॉकडाउन खोलना उचित नहीं होगा, लेकिन सभी ने प्रशासन से कहा कि वह जल्द पूरी योजना बनाएं कि लॉकडाउन को किस तरह से खोला जाए, क्योंकि प्रधानमं‌त्री भी कह चुके हैं कि जीना इसी के साथ है तो फिर हमें अगली तैयारियां भी करना चाहिए। विधायक महेंद्र हार्डिया और पूर्व बीजेपी नगराध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने तो 17 मई के बाद ग्रीन जोन को खोलने की बात कही।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि स्वच्छता अभियान से हमने जो प्रसिद्ध पाई थी, कोरोना में रेड जोन बनने से बदनामी हुई है, हम सभी को मिलकर काम करना है और कोरोना को जीरो करना है। अभी सभी को धैर्य रखने की जरूरत है।

कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने श्रमिकों के आवागमन के लिए शासन-प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी दी। आईजी विवेक शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन खोले जाने के बाद हो सकता है कि अपराध भी बढ़े। साथ ही पुलिस कर्मियों पर वर्तमान दायित्व के अलावा न्यायालयीन कार्यों का दबाव भी बढ़ेगा। शहर में अभी 317 कंटेंनमेंट क्षेत्र हैं।
कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि शहर में लगभग 80 ऐसे क्षेत्र हैं, जहां 21 दिन पूरे हो चुके हैं। पीथमपुर आने-जाने के लिए भी पूरी एहतियात के साथ कर्मचारियों को जाने की अनुमति दे रहे हैं। 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh