महाकाल मंदिर पास बनेगी मल्टी लेवल पार्किंग, श्रद्धालुओं को होगी सुविधा

12/15/2018 5:45:08 PM

उज्जैन:  महाकाल मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं जुटाने के लिए प्रशासन निजी जमीनों का अधिग्रहण करेगा। मल्टी लेवल पार्किंग के लिए त्रिवेणी संग्रहालय के सामने 16 लोगों की कुल साढे़े चार हेक्टेयर जमीन ली जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है।  महाकाल व रुद्रसागर क्षेत्र विस्तार योजना में स्मार्ट सिटी कंपनी करीब 330 करोड़ रूपए से नए विकास कार्य कराने की तैयारी में है। इनमें से एक मल्टी लेवल पार्किंग भी है।



120 कारों और 300 दोपहिया वाहनों का मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी। योजना के लिए त्रिवेणी संग्रहालय के सामने जयसिंहपुरा में 4.452 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण के लिए कलेक्टर ने अधिसूचना जारी कर दी है। यहां 16 लोगों की जमीन है। जिसमें राधाकृष्ण मंदिर और अविनाशी धाम भी शामिल है। यह पार्किंग ऑनलाइन रहेगा। मोबाइल एप से जुड़ा रहेगा। यात्रियों को शहर के बाहर से ही इसकी लोकेशन और अन्य सूचनाएं मिल जाएंगी। महामृत्युंजय मठ के पास जमीन जिस पर नया फेसेलिटी सेंटर भी बनेगा। 



क्लॉक रूम, मोबाइल लॉकर एक जगह 
महाकाल के समीप महामृत्युंजय मठ के पास रकुंवर आदि की 0.175 हेक्टेयर जमीन का भी प्रशासन अधिग्रहण कर रहा है। यहां नया फेसिलिटी सेंटर बनाया जाना प्रस्तावित है। श्रद्धालुओं को मंदिर द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाएं एक स्थान पर मिल सकेंगी। क्लॉक रूम, मोबाइल लॉकर, पेयजल, प्रतीक्षालय, विशेष दर्शन पास, रिफ्रेशमेंट और अन्य जरूरी सुविधाएं देने के लिए इस जमीन को लिया जा रहा है। यहां प्रशासन नगर निगम के स्वामित्व की जमीन पर से अतिक्रमण हटा चुका है। इसकी योजना कंसल्टेंट बना रहे हैं। 

 

 

suman

This news is suman