नगर निगम का सिंधी कॉलोनी में प्लास्टिक गोडाउन पर छापा, 8 से 9 क्विंटल पॉलीथीन जब्त

9/19/2022 5:58:18 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में निगम का अमला सड़क पर घूम घूम कर सिंगल यूज प्लास्टिक क्रय विक्रय करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में आज नगर निगम की टीम ने सिंधी कॉलोनी में एक गोडाउन पर छापा मारा। जहां पर से 8 से 9 क्विंटल प्लास्टिक की पॉलीथीन साथ ही सिंगल यूज डिस्पोजल का जखीरा बरामद किया है।

PunjabKesari

बता दें सेंट्रल गवर्नमेंट ने सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसके साथ ही पॉलिथीन का विक्रय भी पूरी तरीके से प्रतिबंध है। उसके बाद भी चोरी-छिपे व्यापार करने वाले व्यापारी इसका क्रय विक्रय कर रहे हैं। एक ऐसी ही सूचना नगर निगम को मिली थी जिस पर से सिंधी कॉलोनी स्थित गली नंबर 7 में भवानी प्लास्टिक के गोडाउन पर छापा मारा वहां से 8 से 9 क्विंटल पॉलिथीन साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का जखीरा बरामद किया।

PunjabKesari

निगम अधिकारी ने बताया कि सूचना मिली थी जिस पर से कार्रवाई की गई है। उनका कहना था कि भवानी प्लास्टिक नाम से सिंधी कॉलोनी में दुकान है, जहां पर ऑर्डर लिया जाता और माल गोदाम से सप्लाई किया जाता। साथ ही व्यापारी ने कई घंटों तक अधिकारियों को इधर से उधर घुमाया उसके बाद जब उसके ऊपर दबाव डाला गया। तब जाकर गोडाउन खोला गया। अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले में अभी निगमायुक्त के संज्ञान में दिया जाएगा। उसके बाद ज्यादा से ज्यादा स्पॉट फाइन को कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस पूरे माल को जब्त कर टिनचिंग ग्राउंड भेजा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News