हिंदू-मुस्लिम एकता का अनोखा नजारा, मुस्लिम परिवार ने कराया श्री रामचरित मानस का पाठ

1/31/2023 1:52:04 PM

शिवपुरी (भूपेद्र शर्मा): जहां एक और राजनीतिक पार्टियां हिंदू-मुस्लिम को लेकर अपनी रोटियां सेंकती दिखती है। वहीं शिवपुरी के एक गांव में हिंदू मुस्लिम एकता की अनोखी मिसाल देखने को मिली। यहां एक मुस्लिम परिवार ने न केवल अखंड रामायण का पाठ कराया बल्कि हवन सहित सभी पूजा पाठों का विधि विधान से काम करवाया। रविवार को सुबह रामायण का पाठ करने की शुरुआत हुई वहीं सोमवार को करीब दस हजार लोगों ने भंडारा प्रसादी भी पाई।

शिवपुरी की पिछोर जनपद के अंतर्गत आने वाले गांव नदना पिपरोनिया पंचायत से पहली बार मुस्लिम तमन्ना खान सरपंच चुनी गई है। इसी खुशी में सरपंच तमन्ना खान ने इस रामायण पाठ का आयोजन किया था।

आपको बता दें कि इस आयोजन के लिया तमन्ना खान ने एक आमंत्रण पत्र भी छपवाया था जिसकी शुरुवात में सबसे उपर श्री गणेशाय नमः लिखा गया था और लोगों को उस कार्ड के जरिए आमंत्रित किया गया था। इस कार्ड ने सोशल मीडिया पर भी खूब सुर्खियां बटोरी थी।

बता दें कि तमन्ना के पिता भी पहले जनपद सदस्य रह चुके है और इस गांव में महज चार पांच परिवार ही मुस्लिम परिवार से है जिसमें कुल 62 वोट ही मुस्लिम है। इसके बावजूद भी तमन्ना इस गांव से सरपंच का चुनाव जीती थी और पंच सरपंच और पंचायत के लोगों की सहमति के बाद ही इस पाठ का आयोजन रखा गया था जो कि आज पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय है।

meena

This news is Content Writer meena