मुस्लिम युवकों ने पेश की मजहबी एकता की मिसाल, हिंदू शख्स के अंतिम संस्कार में की मदद

5/27/2021 3:40:46 PM

आगर मालवा(फहीम उद्दीन कुरैशी): आगर मालवा में मुस्लिम समाज के युवकों ने गंगा जमुनी तहजीब का परिचय देते हुए मजहबी एकता की मिसाल पेश की है। दरअसल यहां अर्जुन नगर में रहने वाले तमिलनाडु मूल के राजा नामक व्यक्ति की अचानक तबियत बिगने के बाद मौत हो गई। मृतक अपनी पत्नी एक 12 वर्षीय बालक और 2 छोटी बालिकाओं के साथ रहता था। बुधवार को दोपहर अचानक तबियत बिगड़ने से उनकी मौत हो गई। 



घर में कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति और रिश्तेदार नहीं थे जो हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार कर सकें। जब आस पड़ोस में रहने वाले कुछ मुस्लिम युवकों को इस बात की खबर लगी तो उन्होंने समाजिक कार्यकर्ता सुधीर जैन की मदद से राजा के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की।



युवकों ने अपनी इंसानियत का परिचय दिया और करीब 1 दर्जन मुस्लिम युवकों ने मिलकर मृत व्यक्ति की अंतिम यात्रा निकाली। इतना ही नहीं जब शव वाहन चलाने वाला ड्राइवर नहीं मिला तो उसे भी एक मुस्लिम युवक ने चलाकर श्मशान घाट तक पहुंचाया, जिसके बाद मुस्लिम युवकों ओर सुधीर जैन ने मिलकर मृतक का हिन्दू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया। वहीं मृत व्यक्ति की चिता को आग राजा भाई के 12 वर्षीय बेटे शिवा द्वारा दी गई।

meena

This news is Content Writer meena