सुलभ शौचालय में चल रही थी मटन-अंडे की दुकान, निगम ने काटा चालान

1/27/2021 7:25:03 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में इंदौर को 7 स्टार रेटिंग सहित सभी कैटेगरी में लेवल 4 हासिल करने के हिसाब से तैयारी में नगर निगम दिन रात लगा हुआ है। नगर निगम के सभी अधिकारी रोजाना अपने- अपने क्षेत्र का भ्रमण कर इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि शहर में सभी जगह सफाई और अन्य व्यवस्थाएं माकूल है। लेकिन बुधवार को लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स का जो दृश्य देखा उसे देखकर तो सभी की आंखें फटी की फटी रह गई। जब सफाई के लिए नगर निगम के अधिकारी सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लेक्स में गए तो वहां पर अंडे की ट्रे और मटन काटने के औजार देख उन्हें समझ नहीं आया कि वह कहें तो क्या कहें।



निगम की टीम सुबह 9 बजे लोहामंडी पहुंची। जहां एक युवक सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लेक्स में दुकान बनाकर अंडे और मटन बेच रहा था। मौके पर ही अधिकारियों ने मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपये और सुलभ कॉम्प्लेक्स संस्थान पर 20 हजार रुपये का स्पॉट फाइन कर दिया। बुधवार सुबह नगर निगम के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों के अलावा सुलभ शौचालयों की जरूरी व्यवस्थाएं देखने निकले थे।



जब वे लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स की व्यवस्थाएं देखने के लिए भीतर दाखिल हुए, तो उन्हें वहां अंडे से भरी हुई ट्रे और मटन पड़ा हुआ मिला। उन्हें तुरंत मामला समझ आ गया कि कॉम्प्लेक्स में सांठ-गांठ करके अंडे और मटन बेचा जा रहा है। अपर आयुक्त ने तत्काल मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपए और सुलभ शौचालय संस्थान पर 20 हजार रुपए का स्पॉट फाइन करवाकर राशि वसूली गई।

meena

This news is meena