ओशो के करीबी की मौत बनी रहस्य, खून से लथपथ मिला था शव

8/21/2019 6:56:06 PM

जबलपुर: आचार्य रजनीश 'ओशो' के करीबी माने जाने वाले कनिल कुमार जैन की मौत का रहस्य उलझता ही जा रहा है। अभी तक हुई जांच के अनुसार पुलिस मान रही है कि कनिल ने  दोनों हाथ की नसें काटकर आत्महत्या की थी। लेकिन उसे जानने वाले व परिजन उनकी मौत को आत्महत्या नहीं मान रही हैं।



यह है पूरा मामला
ओशो आश्रम देवताल निवासी कनिल जैन का शव उनके कमरे में 10 अगस्त को पाया गया था। बहुत गहराई से हाथ की नसें कटने से शरीर का पूरा खून बह गया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी। मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस द्रारा परिजनों के बयान लिए जा चुके हैं।


दूसर पत्नी ने दर्ज काराया दहेज मामला
वहीं गढ़ा थाने के उप निरीक्षक सज्जन सिंह ने कहा है कि कनिल जैन पिता स्वामी आनंद विजय का कुछ वर्ष पूर्व पहली पत्नी से तलाक हो गया था। उन्होंने जयपुर निवासी महिला से दूसरी शादी की थी। दूसरी पत्नी ने उनके खिलाफ जयपुर के पुलिस थाने में दहेज प्रताड़ना समेत गंभीर धारोओं के तहत मामला दर्ज करवाया था। वहीं जब कनिल जैन के बेटी, ओशो आश्रम निवासी बेटा व बहू से पूछताछ की तो पता चला कि दूसरी पत्नी द्वारा कराए गए केस की वजह से कनिल आए दिन पेशी के लिए जयपुर जाना पड़ता था, जिससे वह काफी परेशान थे।

पूरे मामले पर आश्रम ने साधी चुप्पी 
आचार्य रजनीश के करीबी की इस तरह हुई मौत पर आश्रम प्रबंधन चुप्पी साधे बैठा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कनिल जैन की मौत इसलिए संदिग्ध प्रतीत होती है क्योंकि हाथ की नसें बहुत गहराई से काटी गई हैं। किसी जीवित व्यक्ति के लिए खुद के शरीर पर इतने गहरे घाव करना आसान कार्य नहीं। कनिल आश्रम स्थित दो मंजिला आवास में रहते थे। ग्राउंड पर वे तथा पहली मंजिल पर बेटा-बहू निवास करते थे।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar