MP के इस बिजनेस स्कूल को नेक ने दी ए प्लस ग्रेडिंग, देशभर में रहा अव्वल

3/19/2021 8:26:15 PM

इंदौर (गौरव कंछल): कोविड-19 के दौरान सबसे ज्यादा असर शिक्षा जगत पर पड़ा। बावजूद इसके इंदौर के प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान को नेक की ए प्लस प्लस ग्रेडिंग मिली है। इसी के साथ प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च ये ग्रेडिंग हासिल करने वाला मध्य भारत का पहला शिक्षण संस्थान बन गया है। पूरे देश में ऐसे 27 शिक्षण संस्थान हैं। 

मध्य प्रदेश के प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल में आने वाले प्रेस्टिज इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इंस्टीट्यूट ने नेक की रैंकिंग में 4 में से 3.57 अंक हासिल कर ए प्लस प्लस रैंकिंग प्राप्त की है।

ये लगातार तीसरी बार है जब प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट देश के शीर्ष संस्थाओं के बीच ग्रेडिंग हासिल करने वाला संस्थान बना है। प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट को 7 अलग-अलग मानकों पर उल्लेखनीय काम के बूते ये रैंकिंग हासिल हुई है।

बता दें कि नेक ने देश की 1820 संस्थाओं का आंकलन किया और उसमें से 27 को ए प्लस प्लस रैंकिंग मिली है। इनमें से प्रेस्टिज संस्थान टॉप 11 में शामिल हुआ है। कॉलेज में फरवरी 2020 तक अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम पूरा कर लिया था जबकि नेक का दौरा कोविड-19 के चलते इस साल 4 और 5 मार्च को हुआ। संस्था ने माना कि रैंकिंग हासिल करना जितना मुश्किल है उससे कहीं ज्यादा इस रैंकिंग को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण काम है और संस्थान इस दिशा में पूरी गंभीरता के साथ आगे बढ़ेगा। कोविड-19 के दौरान भी संस्था ने बिना किसी परेशानी के अपने काम जारी रखे और 100 फीसदी नामांकन दर्ज किए। पीआईएमआर के छात्रों को देश-विदेश में उत्साह पूर्ण प्लेसमेंट मिला और त्रासदी के दौरान भी कई ब्लूचिप कंपनियों ने ऑनलाइन प्लेसमेंट के जरिए संस्थान के 100 से ज्यादा छात्रों को प्लेसमेंट दिया।

 

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma