नहीं रहे MP की पहली विधानसभा के सदस्य नन्नाजी, 103 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, नवंबर में की थी PM से मुलाकात

1/12/2022 7:49:21 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के गठन के बाद पहली विधानसभा के सदस्य रहे 103 साल के लक्ष्मी नारायण गुप्ता उर्फ नन्ना जी का आज निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने झांसी में अपने निज निवास में अंतिम सांस ली। अब उनका शव शिवपुरी की पिछोर लाया जाएगा। जहां गुरुवार को उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं उनके निधन पर कांग्रेस व भाजपा के तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

PunjabKesari, Laxmi Narayan Gupta, Nanna ji, BJP MLA, Hindu Mahasabha, Nanna ji is no more

बता दें कि नन्ना जी पिछोर विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे हैं। वे सुंदरलाल पटवा की सरकार में राजस्व मंत्री भी रह चुके हैं। वर्ष 1943 में नौकरी छोड़कर वकालत शुरू करने के साथ ही वे समाजसेवा के काम में आगे बढ़ने लगे। इस बीच 1644 में वे हिंदू महासभा से जुड़ गए। वर्ष 1947 में श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने नन्ना जी को हिंदू महासभा कार्यकारिणी का सदस्य बना दिया। हाल में ही भोपाल में हुए आदिवासी जनजातीय सम्मेलन में नन्ना जी भी शामिल हुए थे, जहां पीएम मोदी ने उनसे विशेष मुलाकात की थी।

PunjabKesari, Laxmi Narayan Gupta, Nanna ji, BJP MLA, Hindu Mahasabha, Nanna ji is no more

CM शिवराज ने श्रद्धांजलि अर्पित की...
सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए नन्ना जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि पिछोर से वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता ‘नन्ना जी’ के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News