नारकोटिक्स विभाग ने पकड़ी करोड़ों की अफीम, 6 बीघा जमीन पर हो रही थी खेती

2/21/2021 1:57:21 PM

ग्वालियर: जिला प्रशासन ने डोंगरपुर में 6 बीघा खेत पर अफीम की फसल को छापा मारकर पकड़ा है। अफीम की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। प्रशासन ने अफीम की फसल को निगरानी में लेने के बाद नारकोटिक्स विभाग को सूचना दी।

नारकोटिक्स की टीम ने फसल को जब्त कर मौके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

जिला प्रशासन को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि शहर के सिरोल स्थित डोंगरपुर इलाके में बड़े स्तर पर अफीम की खेती हो रही है। इस सूचना के बाद जिला प्रशासन की टीम ने जानकारी जुटाई। सूचना पुख्ता निकली तो शनिवार की शाम एसडीएम विनोद भार्गव और तहसीलदार कुलदीप दुबे के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने पुलिस फोर्स लेकर डोंगरपुर के खेतों में दबिश दी।

डोंगरपुर में करीब 6 बीघा जमीन पर अफीम की फसल लहलहा रही थी। ये देखकर जिला प्रशासन के अफसरों की आंखे फटी की फटी रह गईं। मामला एनडीपीएस एक्ट का होने पर तत्काल मामले की सूचना नारकोटिक्स विभाग को दी गई।

नारकोटिक्स विभाग के सीनियर इंस्पेक्टर रजनीश शर्मा के नेतृत्व में टीमें डोंगरपुर पहुंची। यहां से फसल की रखवाली कर रहे पूरन कुशवाह को गिरफ्तार कर खेतों में खड़ी फसल को नष्ट करवाया गया साथ ही नारकोटिक्स विभाग ने अफीम को जब्त कर लिया। मौके पर मिली अफीम की कीमत 3 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma