जबलपुर में नर्मदा तो उज्जैन में क्षिप्रा नदी में लगाई हजारों श्रद्धालुओं ने डुबकी

1/14/2019 2:25:09 PM

उज्जैन: मकर संक्रांति 14 जनवरी की शाम 7.51 बजे शुरू होगी, लेकिन सोमवार सुबह से ही श्रद्धालु शिप्रा स्नान के लिए उज्जैन पहुंचे और त्रिवेणी घाट पर स्नानकर सूर्यदेव को जल चढ़ाया। वहीं सुबह से ही बच्चे और बड़े पतंग लेकर छतों पर नजर आए। इसके पहले रविवार को मुख्य सचिव एसआर मोहंती त्रिवेणी पर शिप्रा नदी के पानी की व्यवस्था देखने पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि गंदा पानी शिप्रा में मिलने से कैसे रोकें।

 





जबलपुर में भी नर्मदा किनारे लगी श्रद्धालुओं की भीड़

जबलपुर में भी ग्वारिघाट में मां नर्मदा के तट पर आज सुबह से ही हजारों श्रद्धालुओं का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। आस्था का महापर्व मकर संक्रांति हिंदुओं का एक बड़ा त्यौहार होता है ऐसे में जबलपुर के मां नर्मदा स्थित ग्वारीघाट में आज तड़के सुबह से भक्तों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया। इस बीच बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने नर्मदा नदी में डुबकी लगाई। 



8 दिनों में ही साफ हुई क्षिप्रा

इससे पहले आठ दिन पहले उज्जैन में श्रद्धालुओं ने क्षिप्रा के कीचड़ मिले पानी में डुबकी लगाई थी। इसके बाद सीएम कमलनाथ ने संभागायुक्त और कलेक्टर को हटाकर नए अफसरों को तैनात किया था। घटना से अंजाम लेते हुए नए अफसरों ने महज आठ दिनों में ही क्षिप्रा नदी की सूरत बदल दी। 
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar