MP के लिए सम्मान की बात होगी और कमलनाथ चीतों पर सवाल खड़े कर रहे हैं? नरोत्तम मिश्रा

9/12/2022 4:22:20 PM

भोपाल (विवान तिवारी): कमलनाथ (kamalnath) ने श्योपुर (sheopur) में कुपोषित बच्चों का हवाला देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री वहां चीते छोड़ने आ रहे हैं वाले बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने अब निशाना साधा है। गृहमंत्री (home minsiter of mp) ने कहा देखिए, चीते  (cheetah) पूरे हिंदुस्तान में कही भी नहीं है और यह देश के लिए गौरव की बात है। क्योंकि वह मध्यप्रदेश में आ रहे हैं। यह मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है। देश के गौरव की बात होगी। प्रदेश के लिए सम्मान की बात होगी और आज यह चीतों पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कमलनाथ कभी रोहिंग्या (rohingya) पर खामोश रहते हैं और जहां देश के करो की बात आती है। वहां इन्हें महान भारत बनाम भारत दिखने लगता है। जब भी देश के गौरव की कोई बात आएगी, तो यह अपनी तकलीफ प्रदर्शित करने लगते हैं।
 

कल से मध्यप्रदेश विधानसभा का द्वितीय अनुपूरक बजट सत्र प्रारंभ हो रहा है। इसको लेकर कांग्रेस (congress) का कहना है कि कम से कम 25 दिन का सत्र होना चाहिए। आज विधायक दल की बैठक का भी आयोजन है। इस पर गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कभी द्वितीय अनुपूरक बजट का इतने दिन का सत्र बुलाया है, तो उदाहरण दें? इनकी तो राजनीति केवल भ्रम पैदा करके चल रही है और अनुपूरक बजट (supplementary budget of MP) पर या किसी अन्य विषय पर सारगर्भित चर्चा करें और जनहित के किसी भी मुद्दे पर चर्चा करें? हंगामा ना करें, हमें यह फ्लोर हमे चर्चा के लिए मिला है और जनता की गाढ़ी कमाई से यह सदन चलता है, इसलिए हंगामा न करे।
 

गृहमंत्री ने बताया कि मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस (corona cases in MP) के 29 नये मामले सामने आए हैं। जबकि 22 लोग स्वास्थ्य होकर घर लौटे हैं। जबकि 235 एक्टिव केस हैं, पिछले 24 घंटो में 4,689 लोगों का सैंपल लिया है।  
 

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh