राजनांदगांव के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय को मिला राष्ट्रीय अवार्ड

1/19/2022 1:45:48 PM

राजनांदगांव (बंसत शर्मा): पुलिस प्रशिक्षण स्कूल ने एक बार राष्ट्रीय अवार्ड हासिल कर छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। भारत सरकार ने राजनांदगांव के पीटीएस को यूनियन होम मिनिस्टर अवार्ड के लिए चयनीत किया है। जिसमें संस्था के उन्नयन के लिए दो लाख रुपये का नगद पुरुस्कार यूनियन होम मिनिस्ट्री द्वारा प्रदान किया जाएगा। पीटीएस के पुलिस अधीक्षक इरफान उल रहीम खान ने इस अवार्ड का श्रेय अपने वरिष्ठ अधिकारी सहित अपने सहयोगी अधिकारियों को दिया है। 

92 बिन्दुओं के मापदंड को पूरा करने पर मिला अवार्ड

उन्होंने कहा कि राजनांदगांव में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय की स्थापना 61 वर्ष पूर्व की गई थी और अभी 77वां नव आरक्षकों को बुनियादी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां पर नव आरक्षकों को बीपीआरएनडी के मापदण्ड के अनुसार 92 बिन्दुओं को पूरा कर कमांडो प्रशिक्षण भी दिया जाता है। 

अवार्ड मिलने से छत्तीसगढ़ का नाम हुआ रोशन 

राजनांदगांव पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय को यूनियन होम मिनिस्ट्री अवार्ड पूर्व में भी वर्ष 2014-15 एवं 2018-19 में प्रदान किया जा चुका है। तीसरी बार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वर्ष 2020-21 के लिए सेंट्रल जोन के लिए पुलिस ट्रेनिंग विद्यालय राजनांदगांव को बेस्ट पुलिस ट्रेनिंग विद्यालय के लिए यूनियन होम मिनिस्ट्री ट्रॉफी प्रदान करने की घोषणा की है. राजनांदगांव जिले के पीटीएस को यूनियन होम मिनिस्टर अवार्ड मिलने से छत्तीसगढ़ राज्य एक बार फिर गौरवान्वित हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News