राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ 11 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठा, सरकार को सौंपा ज्ञापन

6/22/2019 4:17:23 PM

होशंगाबाद: राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर पीपल चौंक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन, प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनाव के समय वादा किया था कि सभी किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन अभी तक 50 हजार रुपए तक का कर्ज माफ किया है। राष्ट्रीय किसान मजदूर महा संघ ने ज्ञापन सौंप कर चेतावनी दी कि अगर जल्द ही उनकी मांगे न मानी गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

राष्ट्रीय किसान मजदूर महा संघ प्रांतीय अध्यक्ष लीलाधर राजपूत ने कहा कि आज पीपल चौंक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम पीपल चौंक वाली माता को ज्ञापन सौंपा। उसके बाद एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर चेतावनी दी कि अगर सात दिन के अंदर हमारी मांगे सरकार नहीं मानती है तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।

उन्होंने मांग रखी कि सात दिनों के अंदर किसानों का दो लाख रुपए कर्जा माफ किया जाए। समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी पंजीयन खरीदी शुरू की जाए। वहीं सोसायटी से किसानों को क्रेडिट पर खाद दिया जाए। जिससे किसान आने वाली फसल की तैयारी कर सके। वहीं एसडीएम राधेश्याम बघेल ने बताया कि किसान संघ ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जो किसानों की समस्या को प्रदेश सरकार को भेज जाएगा।

 

meena

This news is meena