राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की बैठक की तैयारियां शुरु, हिंदुत्व पर चिंतन के साथ तय होगा एजेंडा

3/7/2019 12:16:27 PM

ग्वालियर: जिले में सालाना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा का आयोजन होने जा रहा है। जो 8 मार्च से शिवपुरी लिंक रोड स्थित केदारपुर धाम मेंं शुरू होगी। तीन दिन तक चलने वाली बैठक का शुभारंभ सर संघचालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह भैयाजी जोशी सुबह 8.30 बजे करेंगे।



इस सभा में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न भागों से 1400 से अधिक प्रतिनिधि और प्रमुख कार्यकर्ता यहां पहुंचे हैं। बैठक में इन सबकी मौजूदगी में संघ की साल भर की गतिविधियों की समीक्षा के बाद आगामी वर्ष के कार्यक्रमों के साथ ही संगठनात्मक विस्तार की रूपरेखा तय होगी।



संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने बुधवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, संगठनात्मक दृष्टि से देश में संघ के 11 क्षेत्र और 43 प्रांतों की कार्यकारिणी सहित देश भर से चुने हुए प्रतिनिधि, विभाग प्रचारक और विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले समान विचारधारा वाले संगठनों के प्रतिनिधि बैठक में हिस्सा लेंगे। इसमें संघ शिक्षा वर्गों, प्रशिक्षणों सहित विभिन्न कार्यक्रमों के लिए केंद्रीय अधिकारियों के वर्ष भर के प्रवास कार्यक्रम भी तय किए जाएंगे।



यह सभा लोकसभा चुनाव के लिए कितनी महत्वपूर्ण है और इस बैठक में कौन कौन से प्रस्ताव रखें जाएगें इस संबंध में फिलहाल कोई चर्चा नहीं की गई। बैठक में जो भी प्रस्ताव पारित किए जाएंगे उनकी जानकारी अंतिम दिन खुद सर कार्यवाह देंगे। उन्होंने माना कि बैठक में संगठनात्मक मुद्दों के साथ-साथ सामाजिक, आर्थिक मुद्दों और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रम को लेकर चर्चा संभव है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR