भोपाल में प्राकृतिक आपदा का कहर, सड़कें बनी तालाब, पेड़ों के नीचे दबे कई वाहन

6/23/2021 10:43:17 PM

भोपाल(इजहार खान): राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के कहर अभी थमा भी नहीं था कि प्राकृतिक आपदा के रुप में मूसलाधार बारिश हुई। बुधवार को तेज गर्मी और उमस के बाद मूसलधार बारिश हुई। बारिश इतनी तेज थी कि राजधानी के कई इलाकों की सड़कें जलमग्न हो गईं। वहीं कई जगह पेड़ गिरने से कई दो पहिया वाहन दब गए। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari

राजधानी भोपाल में चंद घंटों की बारिश से भोपाल के DIG बंगला चौराहा लबालब हो गया। अचानक बदले इस मौसम से जहां एक ओर माहौल खुशनुमा हो गया और राजधानी में लोगों ने राहत की सांस ली तो वहीं कई जगह भारी बारिश के चलते पेड़ भी आड़े टेढ़े होकर गिर पड़े सतपुड़ा भवन के सामने पेड़ गिरने से लगभग 15 मोटरसाईकिल दब गई। वहीं सड़क किनारे नालियां नहीं होने से सड़क पर पानी भर गया। बारिश ने जहां एक ओर प्रशासन की नाकामी की पोल खोली है वहीं दूसरी ओर यह भी साबित हो गया कि क्षेत्र में जल्द ही नालियों का कार्य नहीं किया गया तो बारिश में बड़ी दुर्घटना हो सकती है। रहवासियों की कई बार शिकायत के बावजूद कोई जवाब नहीं आया।

PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर से नमी आने के कारण प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश के आसार बने हैं। यही वजह है कि अगले 24 घंटे में रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में तेज बारिश की संभावना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News