नीट से होंगे MP के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले, मंत्री साधो

9/20/2019 4:50:43 PM

जबलपुर. मध्य प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधों ने कहा कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में अब केवल नीट के जरिए ही दाखिलें किए जाएंगे। उन्होंने कहा अब न तो मैनेजमेंट कोटा होगा और न ही एनआरआई कोटा। बीजेपी की सरकार में हुए व्यापमं जैसे महाघोटले ने चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र को खोखला कर दिया है। प्रदेश में अब कांग्रेस की सरकार है तो धीरे-धीरे इस सिस्टम में सुधार किया जा रहा है।



शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधो ने कहा कि कमलनाथ सरकार बदनाम हो चुकी प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा में सुधार लाने का काम कर रही है। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने कहा कि मप्र के निजी मेडिकल कालेजों की मनमानि को खत्म कर दिया है। न तो अब मैनेजमेंट कोटा होगा और न ही एनआरआई कोटा। केवल नीट के आधार पर ही मेडिकल कालेजों में दाखिला मिलेगा। बता दें कि मंत्री साधो दो दिन के लिए जबलपुर के दौरे पर आईं हुईं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए व्यापमं जैसे महाघोटाले ने पहले ही चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र को खोखला कर दिया है। ऐसे में प्रदेश में अब कांग्रेस सत्ता मे है और धीरे-धीरे सिस्टम को सुधारा जा रहा है।



बीजेपी सरकार में नहीं होती थी बैठकें
साधो ने बीजेपी की सरकार पर भी निशाना साधाते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में आयुष और चिकित्सा शिक्षा को लेकर कितनी गंभीर थी इसका उदाहरण उन्होंने विभिन्न जिलों में विगत दिनों हुए दौरों मे देख लिया है। उन्होंने कहा कि बैठक में पता चला कि आयुष की गवर्निंग बॉडी की मीटिंग बीते 17 सालों से नहीं हुई जबकि चिकित्सा शिक्षा विभाग की गवर्निंग बॉडी की मीटिंग भी 2011 के बाद 2018 में ली गई। 
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar