डॉक्टरों की लापरवाही के चलते अस्पताल में नवजात की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

12/1/2018 1:41:58 PM

देवास: जिले के अस्पताल में नवजात शिशु की उपचार के दौरान मौत होने हो जाने से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। परिजनों ने इलाज में डॉक्टरों द्वारा लापरवाही और प्रसूता के अॉपरेशन के लिए पैसे मांगने का आरोप लगाया है। 

जानकारी के अनुसार, देवास की रहने वाली प्रसूता ने एक बालक को जन्म दिया, लेकिन कुछ समय बाद ही उपचार के दौरान नवजात शिशु की मौत हो गई। किंतु डाक्टरो ने परिजनो को दिन भर इसी भ्रम में रखा, कि बच्चा ठीक है, और फिर शाम को अचानक बच्चे की मौत की खबर दे दी गई। परेशानी में पड़े परिजनों ने जब मौजूदा ड्यूटी डॉक्टर से बात की और नवजात की मौत का कारण जानना चाहा तो, उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नही मिला। बल्कि जिस डाक्टर ने बच्चे का इलाज किया था, उसने फोन तक रिसीव नही किया। इस पूरी बातचीत की परिजनों ने बक़ायदा वीडियो रिकार्डिंग भी की। प्रसूता के परिजन मामले को लेकर कलेक्टर से शिकायत और दोषी डाक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे है। इसके साथ ही परिजनों का यह भी आरोप है, कि बच्चे की मौत से पहले दोपहर में महिला की डिलीवरी के लिए अस्पताल में उनसे 3 हजार रूपये भी लिए गए।

इस सारी घटना संबंधी जब जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डाक्टड राकेश सक्सेना से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि दोषी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR