स्कूल से निकाली नेपाली बहनों को मिला पुनः प्रवेश, प्रशासन व सीएम का किया धन्यवाद

8/21/2019 4:56:03 PM

धार(गौरव ठाकुर): मध्यप्रदेश के धार जिले में दो नेपाली बच्चियों का स्कूल में एडमिशन होने से परिजनों ने प्रदेश सरकार, प्रशासन व मीडिया का धन्यवाद किया है। दरअसल, 18 अगस्त को शहर के निजी विद्यालय एमीनेंट स्कूल में पढने वाली दोनों बहनों को नेपाली होने के कारण स्कूल से निकाल दिया था। दोनों छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें स्कूल में नेपाली कहा जाता था। इस बाबत पीएमओ में शिकायत की गई है। इस बाबत पीएमओ में शिकायत की गई है। जिसके बाद बच्चियों का दोबारा एडमिशन हुआ और वे एक दो दिन तक स्कूल जाना शुरु कर देंगी।



अपनी खुशी का इजहार करते हुए बच्चियों ने कहा कि अब हमें पुरानी सहेलिया भी मिल जाएगी, पुराने फ्रेंड्रस भी मिल जाएंगे। स्कूल में वापस से सब लोग मिल जाएंगे। उसके बाद हमे रिएडमिशन भी नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने इस कार्य के लिए माननीय मुख्यमंत्री, कलेक्टर साहब और शिक्षा विभाग को धन्यवाद किया तथा भारत माता की जय के नारे भी लगाए।



बेटियों के साथ परिवार भी खुशी के मारे झुम उठा है। पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। पिता ने मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार का आभार माना कि उन्होंने उनकी बेटियों के भविष्य को बिगड़ने से रोक लिया।



बता देंजिला शिक्षा अधिकारी मंगेश व्यास के मुताबिक दोनों लड़कियों की शिकायत के बाद स्कूल के खिलाफ जांच शुरू की गई थी। छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें स्कूल में नेपाली कहकर बुलाया जाता था. उन्होंने ये बात अपने पिता को बताई, जिसके बाद वह स्कूल मैनेजमेंट से मिलने चले गए. इस दौरान वहां उनकी कुछ बहस हो गई थी। व्यास के मुताबिक इसके बाद स्कूल ने दोनों छात्राओं को ट्रांसफर सर्टिफिकेट पकड़ा दिया था।
 

meena

This news is Edited By meena