पराक्रम दिवस के रुप में मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती, सांसद ने किया रक्तदान

1/23/2021 2:51:33 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): तुम मुझे खून दो, मैं तुम्‍हें आजादी दूंगा, जय हिन्द, जैसे नारों से आजादी की लड़ाई को नई ऊर्जा देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 125वीं जयंती है। केंद्र सरकार ने नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी, जिसके बाद आज देश में कई स्थानों पर नेताजी की जयंती पर विभिन्न आयोजन भी देखने को मिल रहे हैं। व्यवसायिक राजधानी इंदौर में संस्था मालवा संस्कृति मंच द्वारा विशेष आयोजन किया गया।

PunjabKesari

रीगल तिराहे पर बनाए गए इंडिया गेट की प्रतिकृति के समीप संस्था द्वारा जहां शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वही नेता जी के सूत्र वाक्य के मुताबिक ब्लड डोनेशन शिविर भी लगाया गया। शिविर में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने भी रक्तदान किया। साथ ही लालवानी ने युवाओं से देश के लिए आगे आकर रक्तदान करने की अपील भी की।

PunjabKesari

इस दौरान लालवानी ने कहा कि देश आजाद हो चुका है लेकिन अब भी कई विषम परिस्थितियों की वजह से रक्त की आवश्यकता होती है, ऐसे में युवा यदि आगे आकर रक्तदान करेंगे तो कई मुश्किलों का समाधान मिल सकता है। सांसद लालवानी ने बताया कि उनका ब्लड भी बहुत रेयर ब्लड ग्रुप है और जब भी इसकी आवश्यकता किसी जरूरतमंद को होती है तो वह रक्तदान करने तुरंत पहुंच जाते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News