ALLEN INDORE में उमंग उत्साह के साथ नए शैक्षणिक सत्र का आरंभ...

4/13/2022 7:32:07 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): खुशी एवं शिक्षा अंतरंग रूप से जुड़े हुए हैं। इसी तर्ज पर बढ़ते हुए बच्चों के मन एवं मस्तिष्क से किताबों एवं पढ़ाई के बोझ को कम करने के लिए एलन इंदौर द्वारा उमंगोत्सव का आयोजन अभय प्रशाल में किया गया। एलन इंदौर के नये शैक्षणिक सत्र की शुरूआत हुई की गई है... सेशन के दौरान विद्यार्थियों एवं अभिवावकों को कोटा कोचिंग, एलन सिस्टम, क्लासेस, स्टडी मटेरियल, एकेडमिक कैलेण्डर, टेस्ट सिस्टम, केयरिंग एवं एलन इंदौर के गत सत्रों के परिणामों से अवगत कराया गया। सेशन का उद्घाटन मां सरस्वती की वंदना, दीप प्रज्जवलन एवं एलन प्रार्थना के साथ हुआ।

PunjabKesari

सेशन को एलन के निदेशक बृजेश माहेश्वरी, वाईस प्रेसिडेंट डॉ. विपिन योगी एवं म.प्र. के मेंटर कमल शर्मा एवं कपिल बिर्थरे ने संबोधित किया, सेशन के माध्यम से डीटोक्सीफाई कर विद्यार्थियों को परीक्षाओं की तैयारी एवं पेपर हल करने की सही विधि पर विस्तृत चर्चा की गई, जिससे विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य को साधने में सहायता मिल सके और वे सभी अपने लक्षित संस्थानों में प्रवेश की तैयारी को सुदृढ़ बना सकें।

PunjabKesari

विद्यार्थियों को पढ़ाई के अलावा स्वास्थ्य, अनुशासन एवं दिनचर्या से संबंधित अनुकरणीय बातों से अवगत कराया गया, जिससे विद्यार्थी अपने परिवार एवं घर से दूर रहकर भी हर तरह की परेशानी का सामना करने के लिए सदैव तत्पर हों। एलन परिवार में सम्मिलित होने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को संस्कारों के साथ सफलता प्राप्त करने के मूल मंत्र के बारे में बताया गया, जिससे एक अच्छा विद्यार्थी बनने से पहले अच्छा नागरिक एवं इंसान बनने को महत्व दे सके।

PunjabKesari

सेशन में गीतों एवं भजनों के माध्यम से संगीतमय प्रस्तुतियां भी हुई जिसके माध्यम से विद्यार्थी अपने मन मस्तिष्क की सभी परेशानियों एवं गत 2 वर्ष के कोविड-19 के तनाव को भूलकर भाव-विभोर होकर झूम उठे। सेशन के अंत में सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं के के शर्मा ने बताया कि जो मध्यप्रदेश की सरकार की योजना आकांक्षा करके उस योजना के अनुसार हम बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। साथ ही 2 वर्ष पूर्व ही मल्हार आश्रम से जुड़े बच्चों को भी हमने बिना फीस लिए ऑनलाइन शिक्षा दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News