शुरू हुआ BJP का ‘चंदा अभियान’, सांसदों-विधायकों समेत CM घर-घर जाकर काटेंगे पर्चियां

8/12/2018 4:03:22 PM

भोपाल : साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बाजेपी ने राज्य में चंदा अभियान शुरू किया है। इसके तहत पार्टी के लिए फंड जुटाने की खातिर बीजेपी ने मंत्री, विधायकों से लेकर सांसदों को मैदान में उतार दिया है। यही नहीं इस अभियान में सीएम शिवराज भी मंत्रियों के साथ पर्ची काटेंगे और पार्टी के लिए फंड जुटाएंगे।



राजधानी भोपाल में फंड जुटाने के लिए बीजेपी सांसद आलोक संजर, विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह समेत तमाम बीजेपी के नेता मैदान में उतरे। इन नेताओं ने एमपी नगर इलाके में पहुंचकर आम लोगों के साथ-साथ व्यापारियों से भी कूपन के जरिए चंदा इकट्ठा किया। बीजेपी ने चंदे के जरिए फंड इकट्ठा करने के लिए पांच सौ, एक हजार और दो हजार रुपए के कूपन जारी किए हैं।



इस अभियान के जरिए बीजेपी प्रदेश की 230 विधानसभा क्षेत्रों से 46 करोड़ रुपए का पार्टी फंड जुटाएगी। हर विधानसभा क्षेत्र से 20 लाख रुपए का चंदा इकट्ठा करने का टारगेट रखा गया है। दरअसल, इस मुहिम से BJP जमीनी कार्यकर्ताओं को भी जोड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है। पार्टी इसके लिए 500, 1000 और दो हजार के कूपन बेचेगी। अभियान में मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री आम लोगों से चंदा लेकर लोगों को कूपन की पर्ची देंगे। भाजपा ने इस अभियान का नाम ‘अर्थ संग्रह’ रखा है।

Prashar

This news is Prashar