भय्यू जी महाराज आत्महत्या मामले में नया खुलासा, सामने आई 109 पेज की व्हाट्सएप चैटिंग..

11/29/2021 6:20:38 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): आध्यात्मिक गुरु भय्यू महाराज की कथित खुदकुशी के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। कोर्ट में पेश की गई व्हाट्सएप चैटिंग ने इस मामले में एक नया ट्विस्ट खड़ा कर दिया है। जिससे अब जांच की दिशा दी बदल सकती है। भोपाल फॉरेंसिक अधिकारी ने अदालत में लगभग 109 पेज की व्हाट्सएप चैटिंग पेश की है। जिसमें आरोपी पलक और उसके जीजा पीयूष से उसकी बातचीत का विवरण है। इसमें तांत्रिक का उल्लेख भी किया जा रहा है। जिसे भय्यू महाराज पागल हो जाये और घर बैठ जाये।



अध्यात्मिक गुरु भय्यू महाराज आत्महत्या के मामले में पलक के मोबाइल से निकली चैटिंग में कई बातें सामने आई है। जिससे जांच की दिशा बदलने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी पलक का मोबाइल जब्त किया था। व्हाट्सएप का डाटा रिकवर होने के बाद पता चला है, कि पलक ने पीयूष जीजु नामक व्यक्ति से बातचीत की थी। जिसमें भय्यू महाराज के बारे में कई बातें लिखी गई है। इसमें भय्यू महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी का उल्लेख किया गया है। हालांकि अब इस मामले में अगली तारीख 3 दिसंबर है। कोर्ट में अब तक 31 गवाहों को कोर्ट में पेश किया जा चुका है। इस मामले में विनायक पलक शरद के अलावा भय्यू महाराज के नौकरों को भी आरोपी बनाया गया है। इधर व्हाट्सएप चैटिंग सामने आने पर एक नई बहस चल रही है। पलक की पीयूष नाम के युवक से हुई बातचीत में यह बात भी सामने आई है कि भय्यू महाराज को हरदा बुलाने की भी योजना की, लेकिन वह नहीं गए थे। इसके बाद एक होटल में रुकने की बात भी इस चैटिंग में कही गई है। गुरु महाराज की दूसरी पत्नी डॉक्टर आयुषी को लेकर तांत्रिक किया करने की बात 25,00,000 रुपए देने का हवाला भी इस चैटिंग के अंदर साफ तौर पर दिख रहा है। जिससे और पूरी जांच में नया खुलासा होने की उम्मीद लगाई जा रही है।



आरोपी विनायक के वकील की मानें तो व्हाट्सएप चैटिंग सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि अब तीनों ही आरोपियों की गवाही कोर्ट में 3 दिसंबर को कराई जाएगी। साथ ही विनायक के वकील ने कहा कि यह पूरा षड़यंत्र भय्यू महाराज की प्रॉपर्टी को लेकर लग रहा है। आरोपी शरद के वकील ने बताया कि पुलिस ने विनायक पलक और शरद पर ब्लैक मेलिंग करने का आरोप लगाया था। लेकिन कोर्ट में अभी तक 31 गवाहों में से किसी ने भी तीनों आरोपियों द्वारा ब्लैकमेलिंग करने को लेकर कोई गवाई नहीं दी है। वहीं पलक की जो चैटिंग सामने आई है। उसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि आध्यात्मिक गुरु भय्यू महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी व उनकी बेटी कुहू के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा था। जिसमें कई तरह के विवाद चल रहे थे। कुहू के घर आने के पहले डॉ आयुषी ने कुहू का कमरा बिगाड़ दिया था। साथ ही कुहू की मां के और पिता के साथ के सब फ़ोटो जला दिए थे। वहीं आरोपी शरद के वकील की मानें तो चैटिंग में भैय्यू महाराज की दूसरी पत्नी ने उनकी बेटी कहू का पूरा कमरा बिगाड़ दिया था। भय्यू महाराज को उनकी दूसरी पत्नी डॉक्टर आयुषी प्रॉपर्टी को लेकर विवाद करती थी। इसी कारण भय्यू महाराज ने आत्महत्या की थी। वहीं चैट में जो जिक्र है वह ऐसा है (यह सब आयुषी करवा रही है सब उसके प्लान के हिसाब से हो रहा है) (आयुषी बहुत ही सॉलिड आदमी से काम करवा रही है) हालांकि अब देखने वाली बात होगी कि पलक के मोबाइल से निकली चैटिंग से कितने सुराग मिल पाते हैं, और भय्यू महाराज की आत्महत्या की गुत्थी कब तक सुलझ पाती है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari