लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है MP! हर संडे को बंद रहेंगे 7 शहर...जानिए नई गाइडलाइन

3/24/2021 8:48:31 PM

भोपाल: कैबिनेट बैठक में मध्य प्रदेश सरकार ने अहम निर्णय लिए हैं। मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् के गायन के साथ शुरू हुई। बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब 28 मार्च, रविवार से 7 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। ये व्यवस्था शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगी। इंदौर, भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम, बैतूल, खरगोन में आगामी आदेशों तक ये व्यवस्था लागू रहेगी। इसके अलावा सात शहरों के रेस्टोरेंट पर पाबंदी लगा दी गई है।

रेस्टोरेंट केवल होम डिलीवरी के लिए खुले रहेंगे। वहीं, रेस्टोरेंट में लोग बैठकर खाना नहीं खा सकेंगे। इसके अलावा जिन शहरों में 20 से अधिक कोरोना संक्रमित होंगे वहां शादी और अंतिम संस्कार में केवल 50 लोग शामिल हो सकेंगे।

बता दें कि प्रदेश में बिगड़ते हालात को देखते हुए CM शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाडन बढ़ाने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था, 'जिस तरह से कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों व धर्मगुरुओं को पत्र लिखकर सहयोग करने की अपील करूंगा। उन्होंने बुधवार को सुबह एक समीक्षा बैठक की थी, फिर देर शाम उच्चस्तरीय बैठक में ये फैसले लिए।

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma