Metro in Gwalior: मेट्रो रेल चलाने की प्लानिंग का खाका तैयार! केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया ये होगा रूट

2/21/2023 3:34:30 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): सोमवार को खत्म हुई समीक्षा बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि ग्वालियर में न्यू मेट्रो रेल चलाने की प्लानिंग की जा रही है। इस प्लानिंग में रूट तय किए गए है, जिन्हें जल्दी ही स्वीकृत कराया जाएगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुताबिक पहला रूट मेन रोड से एयरपोर्ट, पिंटो पार्क, गोले का मंदिर, रेलवे स्टेशन, फूल बाग, स्वर्ण रेखा और बीजेएस कॉलेज होते हुए गुप्तेश्वर पहाड़ी तक बनेग, जिसकी लंबाई लगभग 23 किलोमीटर होगी, इस रुट पर 18 पुल बनेंगे।

सिंधिया के मेट्रो प्लानिंग पर कांग्रेस का कटाक्ष 

जबकि दूसरा रूट एबी रोड से चार शहर का नाका तक बनेगा। यह रोड 4.5 किलोमीटर का है, इस रूट पर 2 पुल बनाए जाएंगे। सिंधिया की इस प्लानिंग पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने तंज कसा है। उनका कहना है कि ग्वालियर में हेरिटेज ट्रेन चलाने की घोषणा हुई है, वह सिर्फ इस साल के अंत में आने वाले होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की गई है। उनका कहना है कि ग्वालियर में कोई हेरिटेज ट्रेन नहीं चलने वाली। कांग्रेस विधायक का कहना है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास विमानन मंत्रालय है, वह ग्वालियर और उसके आसपास के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा शुरू करा सकते हैं। लेकिन कोई हेरिटेज ट्रेन या नई ट्रेन आने की क्षेत्र में फिलहाल कोई उम्मीद नहीं दिखती है।

गौरतलब है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया ने कहा था कि नैरो गेज ट्रेन के बंद होने के बाद अब उसकी विरासत को सहेजने के लिए हेरीटेज ट्रेन चलाई जाएगी। उनके इस बयान पर कांग्रेस ने उन्हें आड़े हाथों लिया था। 

 

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari