नए तरीके का ATM फ्रॉड, एक के बाद दूसरे थाना क्षेत्र में एटीएम से निकाले 2 लाख 30 हजार रुपए

6/20/2021 6:02:34 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के तीन अलग-अलग एटीएम में जादूगरी कर 2 लाख 30 हजार रुपए निकालने वाले दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ सराफा पुलिस ने केस दर्ज किया है। दोनों बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज पुलिस को प्राप्त हो गए जिसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।

दरअसल, दो दिन पहले इंदौर में नए तरीके से ATM हैकिंग की वारदात सामने आई थी। जिसमें दो बदमाशों ने ATM में लगे कैश डिपॉजिट मशीन में ATM लगाकर 10 हजार रुपए निकाले। पैसे निकलते ही हैकर ने मशीन में उंगली फंसा दी, जिससे कैश निकालने वाला सेक्शन चोक होकर वहीं रुक गया। जैसे ही रुपए निकले, इसके बाद एक-एक कर इन्होंने 21 बार ऐसा किया और 2.10 लाख रुपए निकाल लिए। इस दौरान मशीन एरर बताती रही और पैसा लगातार निकालते रहे। पुलिस के मुताबिक बदमाश एटीएम में जाकर पैसे निकालते थे।



ट्रांजेक्शन होने के बाद जैसे ही पैसे एटीएम से निकलने वाले होते थे। बदमाश पैसे निकलने वाली जगह पर हाथ लगाकर पैसे पकड़ लेते और उन्हें एटीएम से निकलने नहीं देते थे। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण होने के कारण ट्रांजेक्शन कैंसल हो जाता जिसके बाद आरोपी पैसे निकाल लेते। आरोपी दोबारा ट्रांजैक्शन करते हैं और फिर रुपए निकालने के बाद फिर हाथ लगा देते हैं। इस तरह करने से खाते में रुपए भी कम नहीं होते और कई बार रुपए निकाल लिए जाते थे। अन्नपूर्णा क्षेत्र में इस तरह का एक ही ट्रांजेक्शन हुआ है लेकिन राजेंद्र नगर और सराफा थाना क्षेत्र में कई ट्रांजेक्शन कर बदमाशों ने रुपए निकाल लिए। अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

meena

This news is Content Writer meena