मां की ममता हुई शर्मसार...कूड़ेदान में मिली जिंदा नवजात बच्ची, जानवरों ने कुतरी हाथ की 3 उंगलियां...दूसरे हाथ में फ्रेक्चर

11/7/2022 1:57:32 PM

बालाघाट: हाल ही में सीएम शिवराज ने लाडली लक्ष्मी योजना के तहत बेटियों पर सौगातों की बारिश की और बेटियों की अहमियत समझाई लेकिन बावजूद इसके जिले के लालबर्रा तहसील अंतर्गत ग्राम मोहगांव (धपेरा) में मानवता को शर्मसार करती तस्वीर सामने आई है। जहां पर एक ग्रामीण के बाड़ी के पास कूड़ेदान में नवजात कन्या शिशु मिली। बच्ची के मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। बच्ची की जांच की गई तो उसकी सांसे चल रही थी। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है और उसके शरीर पर चोट के निशान है। वजन भी बहुत कम है।

इस संबंध में मिली जानकारी अनुसार मोहगांव (धपेरा) में रहने वाले एक ग्रामीण की बाड़ी के पास में एक नवजात शिशु देखा गया। जिसकी जानकारी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी गई। पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और आनन फानन में नवजात कन्या शिशु को दस्तयाब कर जिला अस्पताल के एसएनसीयू में उपचार के लिए भर्ती कराया है।

मानवता को शर्मसार करती यह नवजात शिशु की तस्वीरें अब कई सवालों को जन्म देती दिखाई पड़ रही है। यहां ममता को त्यागकर एक मा ने अपने जीवित नवजात शिशु को ही कूड़े में फेंक दिया। लाडली लक्ष्मी अभियान के बावजूद एक मां का अपनी नन्ही बेटी के प्रति निर्दयीपन सामने आया है। जो किसी अनैतिक मामला होने की संभावना है। इस मामले मे एसएनसीयू प्रभारी ड्रा निलय जैन ने बताया कि नवजात शिशु की हालत बहुत गंभीर है। जिसके शरीर पर चोट के निशान है। एक हाथ में फ्रेक्चर है व एक हाथ में 3 उंगली गायब है। बच्ची को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे मानों किसी ने कुतर दिया गया है। फिलहाल नवजात बच्ची को निगरानी में रखा गया है।

meena

This news is Content Writer meena