हज यात्रा पर जा रहे हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, यहां जाकर लेना होगा प्रिस्क्राइब्ड बुकलेट प्रमाण पत्र

7/18/2018 2:42:34 PM

इंदौर : हज यात्रा पर जाने वाले इंदौर के यात्रियों का टीकाकरण और स्वास्थ्य परीक्षण बुधवार से शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग से प्रमाण पत्र जारी होने के बाद ही यात्री हज के लिए उड़ान भर सकते हैं। इंदौर जिले के करीब 550 यात्री हज यात्रा में शामिल होंगे।

यह टीके सिंगारचोली स्थित मध्यप्रदेश राज्य हज कमेटी में 22 जुलाई तक सुबह 11 से शाम 5 बजे तक लगाए जाएंगे। इसके बाद ही उन्हें प्रिस्क्राइब्ड बुकलेट प्रमाण पत्र होंगे जारी किया जाएगा। कमेटी द्वारा 18 जुलाई को दोपहर दो बजे से लाल अस्पताल यात्रियों को जरूरी टीके, ओरल पोलियो डोज और अन्य जरूरी स्वास्थ्य परीक्षण करवाए जाएंगे, इसकी अध्यक्षता हाजी इनायत हुसैन कुरैशी करेंगे। अंतिम उड़ान तक स्वास्थ्य परीक्षण का यह सिलसिला जारी रहेगा।

गौरतलब है कि इस साल इंदौर एयरपोर्ट से एक भी यात्री उड़ान नहीं भर रहा है। मुंबई और इंदौर से हज जाने वाली फ्लाइट में करीब 45 हजार रुपए के खर्च का अंतर आ रहा है। इससे इंदौर जिले के यात्रियों ने मुंबई से ही उड़ान भरने को प्राथमिकता दी। हज कमेटी के मुताबिक इस साल इंदौर से कोई फ्लाइट हज को नहीं जाएगी। अगस्त में भोपाल से दो दिन हज यात्रा तय की गई है। जुलाई के अंतिम सप्ताह में यात्रियों को हज यात्रा की उड़ान भरने की तारीखें मिलने लगेंगी।

Prashar

This news is Prashar