भिंड और सेंधवा में NIA की बड़ी कार्रवाई, युवक से बैंक खातों में बड़े लेन देन के बारे में की पूछताछ

5/17/2023 7:51:47 PM

भिंड (योगेंद्र भदौरिया): मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की। बैंक खातों में विदेशी मुद्रा के लेनदेन के मामले में एनआईए की टीम पूछताछ करने पहुंची है। जिले के गोहद तहसील के चक शेरपुर गांव का मामला है जहां जितेंद्र सिंह पिता नरेंद्र सिंह को पकड़कर एंडोरी थाना में लाकर एनआईए द्वारा पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि जितेंद्र सिंह के पिता नरेंद्र सिंह बतौर प्राइवेट बस चालक के रूप में नौकरी करते हैं। बैंक खातों में विदेशी मुद्रा का बड़ा लेनदेन सामने आया है। स्थानीय लोगों की मानें तो नरेंद्र सिंह के पुत्र विदेश में रहते हैं और वहीं से खातों में मोटा लेनदेन हुआ है। एनआईए की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरु की है कि यह बैंक खातों में पैसा कहां से आया और क्यों आया। फिलहाल एनआईए द्वारा मीडिया को कुछ भी नहीं बताया जा रहा है वह पूछताछ में लगी हुई है। जितेंद्र के परिजन भी थाना परिसर में बने हुए हैं। उनको भी बस इतना ही बताया गया है कि जितेंद्र को पूछताछ के लिए लाया गया है और अभी उससे पूछताछ जारी है। जितेंद्र सिंह ट्रेक्टर एजेंसी पर कार्य करता है जबकि उसके पिता नरेंद्र सिंह प्राइवेट बस चालक के रूप में कार्य करते हैं।

मामले को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि एनआईए की टीम ने भिंड जिले से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और सेंधवा शहर (बड़वानी जिले) में भी छापेमारी की। सेंधवा में दल ने उस जगह छापेमारी की है जहां सिकलीगर (समुदाय के सदस्य) रहते हैं। कुछ राज्यों में सिकलीगर समुदाय के सदस्य सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर रहे हैं क्योंकि उनमें से एक वर्ग हथियारों के अवैध निर्माण और आपूर्ति में कथित तौर पर शामिल रहा है।
अधिकारियों के अनुसार, एनआईए गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत विभिन्न आपराधिक गिरोहों के 19 सदस्यों, दो हथियार आपूर्तिकर्ताओं और नेटवर्क से जुड़े एक अन्य व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

meena

This news is Content Writer meena