वाहन चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 40 वाहन समेत 9 आरोपी गिरफ्तार, भैंस चराने और दूध बेचने का काम करता था आरोपी

5/8/2022 5:23:54 PM

खंडवा (निशात सिद्दिकी ): एमपी की खंडवा पुलिस ने एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के पास से पुलिस ने लगभग 40 मोटरसाइकिल जब्त की है। पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना लॉकडाउन में बेरोजगार होने के बाद, मोटरसाइकिल चोर बन गया था। उसने अपने ऊपर लदे कर्ज के बोझ को कम करने के लिए चोरी करना शुरू कर दिया था। यह चोर गिरोह ट्राइबल क्षेत्र में चोरी की गाड़ियों को सस्ते दाम में बेचने का काम करता था। पुलिस ने चोर गिरोह के सरगना समेत 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो मोटरसाइकिल चुराने और उसे बेचने के काम में शामिल थे।

सरगना के गिरफ्तार होते ही खुली तरते

खंडवा और आसपास के क्षेत्रों में लगातार मोटरसाइकिल चोरी की वारदात सामने आ रही थी। पुलिस ने चेकिंग पॉइंट लगाकर जब जांच शुरू की तो, खंडवा के खालवा थाने में एक चोरी की गाड़ी बरामद हुई। चेकिंग पॉइंट के दौरान एक व्यक्ति चोरी का वाहन चलाते हुए पकड़ा गया। पूछताछ में उसने चोर गिरोह के मुखिया परशराम यादव का नाम बताया। पुलिस ने जब परशराम को अपनी गिरफ्त में लिया तो पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हो गया।

PunjabKesari

40 वाहन जब्त

परसराम के साथ ही पुलिस ने ईश्वर निवासी जूनापानी थाना धारणी जिला अमरावती महाराष्ट्र, संजू निवासी जिला अमरावती महाराष्ट्र, राजू निवासी धारणी जिला अमरावती, दीपक पाटोकर निवासी धारणी जिला अमरावती, रामकिशन बुलावेकर खकनार जिला बुरहानपुर, संजू खकनार जिला बुरहानपुर और पप्पू निवासी रामनगर खंडवा को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार इन आरोपियों के पास से कुल 40 वाहन जब्त किए हैं। जिनकी कीमत लगभग 10 लाख 77 हजार से ऊपर है। यह शातिर चोर खंडवा, बुरहानपुर, इंदौर, ग्वालियर और महाराष्ट्र से वाहन चुराकर आदिवासी क्षेत्रों में इन्हें बेचते थे। इन सभी को पुलिस रिमांड पर लेकर और पूछताछ कर रही है। जिसमें और भी चोरियों के खुलासे हो सकते हैं। 

भैंस चराने का काम करता था आरोपी 

अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का मुखिया परसराम यादव खंडवा के खालवा का निवासी है। लॉकडाउन से पहले परसराम भैंस बेचने और दूध का धंधा करता था। लगभग डेढ़ साल पहले जब लॉकडाउन था। उस समय उसका यह धंधा बंद हो गया और उसके ऊपर कर्ज बढ़ने लगा। इसी कर्ज को उतारने के लिए परसराम में बाइक चोरी जैसे अपराध को अपना पैसा बनाया। 

अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह के 9 आरोपी गिरफ्तार

वहीं खंडवा एसपी विवेक सिंह ने बताया कि खंडवा ओर आसपास के क्षेत्रों में आए दिन बाइक चोरी की वारदातें बढ़ने लगी थी। इसलिए हमने सभी थाना थाना प्रभारियों को चेकिंग के निर्देश दिए थे। जिसमें एसडीओपी हरसूद और खालवा थाना प्रभारी ने सघनता से चेकिंग की। चेकिंग के दौरान हमें बड़ी सफलता मिली है। जिसमें एक चोर गिरोह और चोरी के माल को ठिकाने लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ। हमने इन अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनसे लगभग 40 मोटरसाइकिल बरामद की है। अभी इनसे ओर पूछताछ की जा रही है। जिसमें और मोटरसाइकिल बरामद होने की संभावनाएं है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News