आरोपी कृष्णपाल चौहान और उसकी पत्नी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने पुलिस सुनवाई में लगाई गुहार, ये है पूरा मामला

3/15/2022 3:52:08 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक ऐसा मामला आया है, यहां कृष्णपाल चौहान और करिश्मा ने ऐसा धमाल मचाया कि अब बवाल मच गया है। हुआ यूं कि कृष्णपाल चौहान और उसकी करिश्मा ने मिलकर सीमा को मुश्किल में डाल दिया। जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर कृष्णपाल चौहान और करिश्मा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शिकायत के बावजूद उचित कार्रवाई नहीं होने के बाद आज पीड़िता पुलिस की जनसुनवाई में पहुंची और कार्रवाई की मांग की। 

दंपत्ति पर मारपीट करने का आरोप 

दसअसल घटना 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे की है। जब इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र की ओमेक्स सिटी में रहने वाली सीमा जयसवाल ने पुलिस को शिकायत करके बताया कि 14 फरवरी को एक दंपत्ति ने उसके साथ मारपीट और अभद्रता की। सीमा की माने तो 14 फरवरी के एक दिन पहले कृष्णपाल चौहान और उसकी पत्नि करिश्मा, ओमेक्स सिटी छोड़कर दूसरी जगह रहने चले गए थे और 14 फरवरी की रात को पति कृष्णपाल चौहान और पत्नि करिश्मा उसकी बिल्डिंग में पहुंचे और पीड़ित सीमा के साथ मारपीट की। 

आरोपी कृष्णपाल चौहान पर महिला के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप

इसके बाद दोनों ने उसके साथ जमकर मारपीट की। पीड़िता सीमा ने आरोप लगाया कि कृष्णपाल चौहान ने उसके साथ छेड़छाड़ की। जिसके चलते वो आहत है। हालांकि, घटना के बाद पीड़िता ने लसूड़िया थाना पुलिस को शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने कोई मुकम्मल कार्रवाई नही की। जिसके बाद आज वो जनसुनवाई में अपनी शिकायत लेकर पहुंची है। पीड़िता सीमा के अनुसार लसूड़िया पुलिस को उसने सीसीटीवी फुटेज भी मुहैया कराए। लेकिन पुलिस ने आरोपी पक्ष का ही साथ दिया। पीड़िता के मुताबिक वो अब पति और पत्नि पर सख्त कार्रवाई चाहती है। 

कमिश्नर प्रणाली लागू के बाद भी कार्रावाई नहीं 

वही इस मामले की जांच अधिकारी कलेर डामोर ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामले दर्ज करते हुए धारा 65 बढ़ाकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस पूरे मामले की जांच हर एक तथ्य को ध्यान में रखकर कर रही है। अब इस पूरे मामले में गौर करने वाली बात ये है कि इंदोर में कमिश्नर प्रणाली लागू है। बावजूद इसके घटना के महीने बाद तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं होना, महिला अपराधों को लेकर सवाल उठाने के लिए काफी है।

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh