VIDEO: ऐसा है 'शिव'राज्य, दावा करते हैं उत्तम MP का और मृतक को मिलता नहीं शव वाहन

10/8/2018 1:03:08 PM

टीकमगढ़: खुद को मध्य प्रदेश की महिलाओं का भाई कहने वाले शिवराज के राज्य का हाल क्या है? ये किसी से छिपा नहीं है। आए दिन यहां बदहाली और अव्यवस्था की तस्वीरें देखने को मिलती है। ऐसी ही शर्मसार करने वाली तस्वीर पलेरा से सामने आई है। जहां एक अभागन बहन को उसकी मौत के बाद शव अस्पताल से घर ले जाने के लिए कोई शव वाहन भी नहीं मिल सका।



दरअसल टीकमगढ़ जिले के पलेरा की 25 वर्षीय महिला मरीन खान की तेज बुखार होने के चलते तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे पलेरा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर्स से उसका शव ले जाने के लिए शव वाहन के लिए कहा तो उन्होंने इससे लिए साफ मना कर दिया।



आखिर 'मरता क्या न करता' अव्यवस्थाओं और लापरवाह सिस्टम के चलते मजबूरन परिजनों को हाथ ठेले पर शव रखकर ले जाना पड़ा। प्रदेश के स्वास्थ मंत्री रुस्तम सिंह के प्रभार वाले टीकमगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी अमानवीयता की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। लेकिन हालात जस के तस हैं।



वहीं, जिम्मेदार अधिकारियों ने हर बार की तरह खुद को बचाने वाला बयान दिया है। स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर डॉ. महेन्द्र कोरी का कहना है इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई और परिजन बिना किसी को बताए हाथ ठेले पर रखकर घर ले गए।

Prashar

This news is Prashar